खंडवा से सनावद के बीच ब्रॉडगेज लाइन का 75 % ट्रैक पूरा , 16 किमी बनने का इंतजार

खंडवा से सनावद के बीच ब्रॉडगेज लाइन का  75 %  ट्रैक पूरा , 16 किमी बनने का इंतजार
khandwa sanawad broad gauge Line work And News Update

Rajiv Jain | Publish: Jul, 19 2019 04:14:26 AM (IST) Khandwa, Khandwa, Madhya Pradesh, India

बायपास ट्रैक से खंडवा के बीच छह किमी और निमाडख़ेड़ी से सनावद तक बनना है दस किमी का ट्रैक

खंडवा. गेज परिवर्तन के तहत खंडवा से सनावद के बीच चल रहा ब्रॉडगेज लाइन बिछाने का कार्य निर्माण एजेंसियों ने लगभग 75 फीसदी पूरा कर लिया है। इस समय 16 किमी लंबा ट्रैक बिछाया जाना शेष है। इसका कार्य चल रहा है। जानकारी के अनुसार, सनावद से खंडवा के बीच 56 किमी लंबा ट्रैक बनाया जाना है। इसमें रेलवे ने निमाडख़ेड़ी से अजंटी तक 40 किमी लंबी ब्रॉडगेज लाइन तैयार कर ली है। अब अहमदपुर खैगांव से निकली बायपास लाइन से खंडवा तक छह किमी और सनावद से निमाडख़ेड़ी तक दस किमी की लाइन बिछना बाकी है, लेकिन बायपास ट्रैक का सफल ट्रायल होने के बाद निर्माण कार्य की गति धीमी हुई है। हालांकि रेलवे की मानें तो सबकुछ ठीक रहा तो 2020 तक खंडवा से सनावद के बीच गेज परिवर्तन का कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

लालचौकी गेट तक अर्थवर्क कार्य पूरा
रेलवे ने अजंटी से खंडवा आउटर लालचौकी तक ट्रैक डालने के लिए अर्थवर्क का कार्य पूरा कर लिया है। पटरियां डालने के लिए जमीन तैयार है। ट्रैक के आसपास की नालियों का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है। इसके अलावा पटरियां, स्लीपर सहित अन्य मटेरियल जुटा लिया गया है। निर्माण एजेंसी जल्द ही अहमदपुरखैगांव से खंडवा तक ट्रैक बिछाने का कार्य शुरू कर सकती हैं।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned