scriptडंडों से पीट-पीटकर की वृद्घ की हत्या, घायल समझकर बाइक पर पुलिस चौकी लेकर पहुंचे शव | Killed the old man by beating him with sticks in khandwa | Patrika News
खंडवा

डंडों से पीट-पीटकर की वृद्घ की हत्या, घायल समझकर बाइक पर पुलिस चौकी लेकर पहुंचे शव

रोशनी पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम झिरपा की वारदात, झगड़ा तोडऩे के लिए मृतक को लेकर थे आरोपियों से रुपए

खंडवाMar 01, 2021 / 09:18 pm

जितेंद्र तिवारी

Killed the old man by beating him with sticks in khandwa

Killed the old man by beating him with sticks in khandwa

खंडवा. रोशनी पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम झिरपा में रुपयों के लेन-देन में वृद्घ की डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इतना ही नहीं मृतक को घायल समझकर आरोपी बाइक पर लेकर पुलिस चौकी पहुंच गए। चौकी में मामले की खबर मिलते ही तुरंत मृतक को खालवा स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामले में पुलिस ने महिला समेत पांच आरोपियों के खिलाफ बलवा व हत्या के धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। दरअसल, रामा पिता लोंगी बारेला (62) निवासी झिरपा और तुल्या उर्फ तुलसीराम पिता लक्ष्या बारेला के बीच रुपयों के लेन-देन को लेकर विवाद चल रहा था। इसी बीच रविवार रात रामा बारेला बाइक से अपने खेत कल्याणपुर जा रहा था। तभी वह ग्राम से कुछ दूर स्थित बारसल नदी की पुलिया पर पहुंचा तो कुछ लोगों ने बाइक रोक ली और गालीगलौज करते हुए डंडों से मारपीट शुरू कर दी। विवाद होते देख ग्राम के युवक ने मृतक रामा के परिजन को घटनाक्रम की सूचना दी। परिजन तुरंत मौके पर पहुंचे। जहां आरोपी एकमत होकर मृतक को डंडों से पीट रहे थे। इसी दौरान दो आरोपियों ने मृतक को बाइक पर बैठाया और बोले अब मामले की बात पुलिस चौकी में होगी और बाइक पर मृतक को लेकर पुलिस चौकी पहुंच गए। लेकिन यहां जैसे ही मृतक को बाइक से उतारा तो वह मर चुका था। मामला सामने आते ही पुलिस तबाड़तोड़ रामा को लेकर अस्पताल पहुंची। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। हत्या की वारदात होने की खबर पर एसडीओपी, खालवा टीआइ समेत चौकी प्रभारी मौके पर पहुंचे और घटनाक्रम की जानकारी ली। वहीं सोमवार को शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजन को सौंप दिया। मृतक के अंतिम संस्कार के दौरान सुरक्षा के लिहाज से पुलिस बल तैनात किया गया।
चौकी पर लगी ग्रामीणों की भीड़, पांच पर केस दर्ज
घटनाक्रम की खबर मिलते ग्रामीण रोशनी चौकी पहुंचे। भीड़ देख चौकी पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया है। वहीं लोगों को समझाइश देकर वापस घर भेजा। मामले में पुलिस ने मृतक रामा के बेटे फरियादी रायसिंग पिता रामा बारेला निवासी झिरपा की शिकायत पर आरोपी तुल्या उर्फ तुलसीराम पिता लक्ष्या बारेला, कलीराम पिता अंबाराम, राजेश पिता अंबाराम बारेला, लाला पिता तुकाराम बारेला और लालबाई पति तुलसीराम बारेला सभी निवासी झिरपा के खिलाफ धारा 302, 147, 148, 149 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। प्रकरण दर्ज कर पुलिस फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है। वहीं दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है।
बहू के घर से जाने के समझौते के लेना थे रुपए
घटनाक्रम के बाद मृतक के बेटे रायसिंग ने पुलिस को बताया करीब एक वर्ष पहले छोटे भाई की पत्नी किसी युवक के साथ चली गई थी। इसी मामले को लेकर ग्राम में पंचायत बैठाई गई थी। पंचायत में बहू के भाई आरोपी लाला ने झगड़ा तोडऩे के लिए 35 रुपए देने की बात कही थी। लेकिन अब वह रुपए नहीं दे रहा था। 20 जनवरी को मृतक पिता रामा आरोपी तुलसीराम के घर रुपए लेने गए तो आरोपियों ने मारपीट की थी। मामले में रोशनी चौकी में शिकायत दर्ज कराई थी। इसी मामले को लेकर रविवार को आरोपियों ने एकमत होकर पिता रामा की हत्या कर दी।

Home / Khandwa / डंडों से पीट-पीटकर की वृद्घ की हत्या, घायल समझकर बाइक पर पुलिस चौकी लेकर पहुंचे शव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो