scriptऑक्सीजन की कमी: आज गुजरात से टैंकर आने की संभावना, एअर सेपरेशन यूनिट भी होगी शुरू | Lack of oxygen: the possibility of tanker coming from Gujarat today | Patrika News

ऑक्सीजन की कमी: आज गुजरात से टैंकर आने की संभावना, एअर सेपरेशन यूनिट भी होगी शुरू

locationखंडवाPublished: Apr 11, 2021 10:41:05 am

Submitted by:

harinath dwivedi

24 घंटे की मेडिकल ऑक्सीजन बची, कलेक्टर ने संभाला मोर्चा, हर 3 घंटे में खपत की मांगी रिपोर्ट

oxygen plants in chhattisgarh

270 cylinders of oxygen in Bhilwara,270 cylinders of oxygen in Bhilwara,270 cylinders of oxygen in Bhilwara

खंडवा. कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों को लग रही मेडिकल ऑक्सीजन की अब कमी होने लगी है। मेडिकल कॉलेज के ऑक्सीजन प्लांट में सिर्फ 24 घंटे की ही मेडिकल ऑक्सीजन बाकी बची है। स्थिति गंभीर होते देख कलेक्टर अनय द्विवेदी ने स्वयं मोर्चा संभाला है। शनिवार रात 9.30 बजे अस्पताल पहुंचकर कलेक्टर ने ऑक्सीजन सप्लाय और अन्य व्यवस्थाओं को लेकर निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने ए-ब्लॉक में भी निरीक्षण किया।
कोविड अस्पताल में 200 से ज्यादा मरीज भर्ती है, जिसमें से 110 से ज्यादा मरीजों को लगातार ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है। हर पांच घंटे में एक किलोलीटर ऑक्सीजन की खपत हो रही है। मेडिकल कॉलेज ऑक्सीजन प्लांट में पांच केएल ऑक्सीजन ही बाकी बची है जो सिर्फ 24 घंटे तक ही चल पाएगी। कलेक्टर अनय द्विवेदी ने शनिवार रात को ऑक्सीजन प्लांट पहुंचकर पूरी स्थिति जानी। इस दौरान उन्होंने हर तीन घंटे में ऑक्सीजन सप्लाय और खपत की जानकारी देने को कहा है। रातभर इसके लिए मानिटरिंग करने को भी कहा है। इस मामले में कलेक्टर ने उच्च स्तर पर भी ऑक्सीजन टैंकर सप्लाय के लिए चर्चा की है।
साथ ही उन्होंने ए-ब्लॉक और बी-ब्लॉक के बाहर पुलिस बल तैनात करने, हेल्प डेस्क लगाने के लिए भी कहा है। हेल्प डेस्क काउंटर से मरीजों के परिजनों को उनके स्वास्थ्य की जानकारी दी जाएगी। इसके लिए नर्सिंग स्टाफ लगाने को कहा है। वहीं, भोजन व्यवस्था के लिए भी निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो