scriptदो ओवरलोड बसों के परमिट रद्द करने लिखा पत्र, छह गाडिय़ों के फिटनेस किए निरस्त | Letter written to cancel permit of two bus, fitness of six bus cancele | Patrika News

दो ओवरलोड बसों के परमिट रद्द करने लिखा पत्र, छह गाडिय़ों के फिटनेस किए निरस्त

locationखंडवाPublished: Feb 19, 2021 09:46:50 pm

चेकिंग के दौरान यात्री बसों में मिली खामियां, 12 वाहनों पर कार्रवाई कर वसूला 32 हजार रुपए का जुर्माना

Letter written to cancel permit of two bus, fitness of six bus canceled

Letter written to cancel permit of two bus, fitness of six bus canceled

खंडवा. सीधी बस हादसे के बाद जिले में लगातार यात्री वाहनों की जांच की जा रही है। जांच में रोजाना यात्री वाहनों में खामियां सामने आ रही है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिले में संचालित हो रहे यात्री वाहनों की जांच और नियमों का पालन कराने में आम दिनों में बड़ी लापरवाही बरती जा रही थी। यही कारण है कि जांच के दौरान यात्री वाहनों में कई खामियां मिल रही है। शुक्रवार को कार्रवाई के दौरान बसों में खामियां मिलने पर परिवहन विभाग ने दो बसों के परमिट रद्द करने संभाग परिवहन कार्यालय को पत्र लिखा है। वहीं छह बसों के फिटनेस निरस्त किए हैं। शुक्रवार को परिवहन विभाग ने जिले के अलग-अलग स्थानों पर चेकिंग पॉइंट लगाकर यात्री बसों की जांच की। जांच के दौरान खालवा से इंदौर जा रही प्रभात बस सर्विस की बस में क्षमता से अधिक करीब आठ सवारियां मिली। वहीं इंदौर, बुरहानपुर वहाया खंडवा चलने वाली पाटीदार बस सर्विस की गाड़ी में भी ओवरलोड सवारियां मिली। इस पर परिवहन विभाग ने प्रभात बस पर 12 हजार का जुर्माना लगाया। वहीं पाटीदार बस पर तीन हजार के जुर्माने की कार्रवाई की। इसके अलावा परमिट की शर्तों का उल्लंघन करने पर दोनों बसों के परमिट निरस्त करने के लिए स्थानीय परिवहन विभाग ने इंदौर परमिट प्राधिकारी को पत्र लिखा है।
खिड़की के कांच थे टूटे, आपातकालीन गेट में मिली खामियां
चेकिंग के दौरान परिवहन विभाग ने बसों की जांच की। जांच के दौरान कुछ बसों में आपातकाली गेट रस्सी से बंधा और लॉक मिला। खिड़की के कांच टूटे थे और पीछे की लाइट नहीं थी। वहीं न्यू स्टार बस सर्विस की बस की बॉडी जर्जर मिली। इस पर विभाग ने कार्रवाई करते हुए छह यात्री बसों के फिटनेस निरस्त किए हैं। इसके अलावा बीमा नहीं होने पर बस पर पांच हजार और पीयूसी प्रमाण पत्र नहीं मिलने पर तीन हजार का जुर्माना लगाया। इस प्रकार कार्रवाई के दौरान 12 यात्री वाहनों पर कार्रवाई कर 32 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो