scriptदिनदहाड़े बीच चौराहे पर डंडों से पीट-पीटकर हत्या करने वाले आठ अपराधियों को उम्रकैद | Life imprisonment for eight accused in murder case in khandwa | Patrika News
खंडवा

दिनदहाड़े बीच चौराहे पर डंडों से पीट-पीटकर हत्या करने वाले आठ अपराधियों को उम्रकैद

सनसनीखेज विकास हत्याकांड में आया फैसला: सूकर चोरी के संदेह में दिया था वारदात को अंजाम, 14 आरोपियों पर दर्ज हुआ था प्रकरण
 

खंडवाJul 12, 2019 / 05:31 pm

जितेंद्र तिवारी

Life imprisonment for eight accused in murder case in khandwa

Life imprisonment for eight accused in murder case in khandwa

खंडवा. शहर के बहुचर्चित सनसनीखेज विकास हत्याकांड में गुरुवार को फैसला आया। विशेष न्यायाधीश की कोर्ट ने प्रकरण में सुनवाई करते हुए आठ आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई। वारदात 1 अप्रैल 2016 की सुबह 11 बजे माता चौक की है। आरोपियों ने सूकर चोरी के संदेह में दिनदहाड़े बीच चौराहे पर डंडों से पीट-पीटकर युवक की हत्या कर दी थी। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए 15 आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया था। इसमें एक नाबालिग अपचारी भी शामिल था। जिसकी सुनवाई बाल न्यायालय में हुई। प्रकरण के सभी आरोपी जिला जेल में बंद हैं। उन्हें कोर्ट नहीं लाया गया। न्यायालय ने वीडियो कांफे्रंसिंग के जरिए सुनवाई कर आठ अपराधियों को आजीवन कारावास और 1500-1500 रुपए की सजा सुनाई। वहीं छह आरोपियों को बरी किया है। शासन की ओर से प्रकरण में पैरवी जिला लोक अभियोजन अधिकारी राजेंद्र सिंह भदौरिया ने की।
इन अपराधियों को उम्रकैद
अदालत ने प्रकरण में सुनवाई करते हुए वारदात के मुख्य आरोपित मनोज सोनकर (34) निवासी पंजाब कॉलोनी, राजदीप उर्फ दीप सोनकर (28) निवासी लोहारी नाका, आकाश उर्फ रजत सोनकर (21) निवासी गुरुनानक स्कूल के सामने लोहारी नाका, नट्टू उर्फ राजकलम सोनकर (27) निवासी लोहारी नाका, बगला उर्फ तेजवंश सोनकर (27) निवासी संत थामस स्कूल के पास, जगदीश उर्फ टींगू (23), राजकुमार सोनकर (51) दोनों निवासी लोहारी नाका, मनोज पाटील (27) निवासी नर्मदापुरम् हाल मुकाम घासपुरा को आजीवन कारावास की सजा हुई।
ये आरोपी हुए बरी
प्रकरण में साक्ष्यों के अभाव में गुड्डू उर्फ शैलेंद्र सोनकर (45), सोनू उर्फ दयाशंकर सोनकर (23) विजय सोनकर (39), वीरू उर्फ वीरेंद्र सोनकर (30), अजय सोनकर (45), बड़ा अल्ला उर्फ हंसराज सोनकर (27) निवासी लोहारी नाका को रिहा किया गया है।
हत्या से फैली थी दहशत
डीपीओ भदौरिया ने बताया 1 अप्रैल 2016 की सुबह करीब 11 बजे मृतक विकास पिता बाबूलाल (28) निवासी चीराखदान भाई आकाश के साथ बाइक से दूधतलाई भूसा लेने जा रहा था। तभी माता चौक पर खड़े आरोपितों ने विकास को रोका और सूकर चोरी करने के संदेह पर विवाद किया। विवाद इतना बढ़ा कि आरोपितों ने एकजुट होकर विकास को लाठी व लोहे की रॉडों से पीटना शुरू कर दिया। स्थिति यह बनी कि बीच चौराहे पर लोगों की भीड़ के बीच आरोपियों ने विकास की डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। युवक ने जब तक दम नहीं तोड़ दिया आरोपी डंडे बरसाते रहे थे। प्रकरण में कोतवाली पुलिस ने 16 आरोपितों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया था।
मृतक की मां बोली- आरोपियों को होना थी फांसी

बेटे की हत्या करने वाले आठ आरोपियों को सजा होने के बाद मृतक की मां निर्मला सोनकर ने कहा न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हैं। लेकिन आरोपियों को उम्रकैद नहीं फांसी की सजा होना थी। उन्होंने प्रकरण में बरी हुए लोगों से खुद व परिवार को खतरा होना बताया। निर्मलाबाई ने कहा बरी हुए लोग अभी से डराने धमकाने लगे हैं। उन्होंने पुलिस से सुरक्षा की मांग की है। साथ ही प्रकरण में हाईकोर्ट में अपील करने की बात कही।

Home / Khandwa / दिनदहाड़े बीच चौराहे पर डंडों से पीट-पीटकर हत्या करने वाले आठ अपराधियों को उम्रकैद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो