scriptOmkareshwar ज्योतिर्लिंग दर्शन-पूजन के लिए उमड़े शिवभक्त, लगी लंबी कतार | Omkareshwar Jyotirlinga Makar Sankranti News | Patrika News
खंडवा

Omkareshwar ज्योतिर्लिंग दर्शन-पूजन के लिए उमड़े शिवभक्त, लगी लंबी कतार

ज्योतिर्लिंग दर्शन-पूजन के लिए उमड़े शिवभक्त

खंडवाJan 15, 2020 / 10:46 am

deepak deewan

Omkareshwar Makar Sankranti News

Omkareshwar Makar Sankranti News

ओंकारेश्वर. मकर संक्रांति पर तीर्थ नगरी ओंकारेश्वर की छटा कुछ अलग ही नजर आ रही है। यहां सुबह से ही श्रद्धालुओं की गहमागहमी शुरू हो गई थी। सूर्य के मकर राशि में प्रवेश करने के समय सुबह करीब 8.15 बजे के बाद श्रद्धालुओं की भीड़ एकाएक बढ़ गई। पर्व स्नान और दान के लिए यहां हजारों लोग आए हैं।

जहां नर्मदा स्नान के लिए लोग यहां आए हैं वहीं ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन और पूजन के लिए भी शिवभक्त यहां उमड़े हैं। ज्योतिर्लिंग के दर्शन और पूजन के लिए आए भक्तों की लंबी कतार लगी है। मंदिर के मुख्य दरवाजे से लेकर नर्मदा पुल तक लोग लाइन में खड़े हैं। दर्शन-पूजन के लिए आए भक्तों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में यह कतार भी बढ़ रही है।
इधर नर्मदा घाटों पर सफाई नहीं किए जाने से लोगों को दिक्कत हो रही है। घाटों पर काई जम चुकी है पर इसे साफ कराने की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इससे श्रद्धालु फिसलकर घायल होते हैं। इसके बाद भी हजारों लोग नर्मदा स्नान के लिए यहां आए हैं। हर हर नर्मदे के स्वर के साथ नर्मदा में लोग डुबकी लगा रहे हैं। स्नान के बाद ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंंग के दर्शन करने जाते हैं। इस बीच रास्ते भर तिल-गुड़ के लड्डू, भोजन, नकद राशि का दान कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो