scriptसंवेदनशील इलाकों का नक्शा बना रही पुलिस | Police making map of sensitive areas | Patrika News
खंडवा

संवेदनशील इलाकों का नक्शा बना रही पुलिस

थाना प्रभारियों को पुलिस अधीक्षक ने दिए निर्देश, ईद ड्यूटी की तैयारी कर रहे पुलिस अधिकारी

खंडवाApr 27, 2022 / 11:19 am

Dhirendra Gupta

Singrauli police negligence case

Singrauli police negligence case

खंडवा. खरगोन में हुए पथराव के बाद बनी कानून व्यवस्था की स्थिति के मद्देनजर खंडवा पुलिस अलर्ट मोड पर है। आगामी ईद त्योहार में शांति व्यवस्था बनी रहे इसके लिए पहले से तैयारी की जा रही हैं। पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने थाना प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि वह अपने क्षेत्रों के संवेदनशल स्थानों को चिन्हित कर लें। इसके लिए एक प्रोफार्मा दिया गया है। जिसमें दो अति संवेदनशील और संवेदनशील दो श्रणियों में इलाके चिन्हित करना है। इन दिनों थानों की पुलिस दीगर काम छोड़ यह जानकारी बनाने में जुटी है। इसके अलावा खुफिया तंत्र भी अपनी नजर बनाए हुए है।
सीसीटीवी कहां कितने लगे
संवेदनशील क्षेत्रों का नक्शा बनाने के दौरान यह भी गौर किया जा रहा है कि उन क्षेत्रों में कहां और कितने सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। कैमरे चालू हैं या उन्हें सुधार की जरूरत है? इन इलाकों में कौन ऐसे लोग हैं जो शांति व्यवस्था को भंग कर सकते हैं। इसकी बारीक जानकारी प्रत्येक थाने से मंगाई गई है।
गुंडे-बदमाशों पर नजर
निगरानीशुदा बदमाश, गुंडे और शांति व सौहार्द बिगाड़ने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है। प्रशासन ने इसके लिए बाउंड ओवर में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। प्रत्येक थाना प्रभारी को पुलिस अधीक्षक ने टारगेट दिया है और इसकी जानकारी हर रोज देनी होती है कि कितने लोगों पर किस थाना से कार्रवाई की गई है।
गस्त बढ़ाने के निर्देश
एसपी ने थाना प्रभारियों को गस्त बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। कॉम्बिंग गस्त का भी प्लान बनाया है ताकि बिना किसी काम के रात को घूमने वालों पर सख्ती से कार्रवाई की जा सके। ईद पर सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से अतिरिक्त बल भी बुलाया गया है। अभी इंदौर से आई एसएएफ की कंपनी को थानों में जरूरत के हिसाब से बांटा गया है।

Home / Khandwa / संवेदनशील इलाकों का नक्शा बना रही पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो