scriptहत्या के गिरफ्तार चार आरोपियों का जुलूस निकाल पुलिस ने सिखाया सबक, दो किमी तक रोते-गिड़गिड़ाते रहे | Police taught a procession of four accused arrested for murder | Patrika News
खंडवा

हत्या के गिरफ्तार चार आरोपियों का जुलूस निकाल पुलिस ने सिखाया सबक, दो किमी तक रोते-गिड़गिड़ाते रहे

जुलूस में नाचते समय धक्का लगने की बात पर घंटाघर चौक पर हुआ था विवाद
मुख्य आरोपी पवन ने चाकू दोस्त को दिया, उसने घर में जाकर छिपा लिया था, बरामद
दो किमी पैदल जुलूस के रूप में आरोपियों को कोर्ट लेकर पहुंचे, रास्ते भर लोग गाडिय़ां रोककर देखते रहे

खंडवाOct 11, 2019 / 12:03 am

जितेंद्र तिवारी

Police taught a procession of four accused arrested for murder  

Police taught a procession of four accused arrested for murder 

खंडवा. दुर्गा विसर्जन जुलूस में घंटाघर चौक पर युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या कर शहर में सनसनी फैलाने वाले मुख्य आरोपी सहित चार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल लिया। वारदात में शामिल भाजपा युवा मोर्चा का नगर उपाध्यक्ष आरोपी बादल शर्मा फरार है। जिसकी तलाश की जा रही है। गुरुवार को पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ कर वारदात में उपयोग हुआ चाकू बरामद कर लिया। इधर, चौराहे पर हत्या की वारदात के बाद से लोगों में दहशत का माहौल है। जिसे देखते हुए पुलिस ने शाम 4 बजे कोतवाली थाने से आरोपियों का जुलूस निकाला। भारी पुलिस बल के साथ दो किमी तक पैदल आरोपियों को जुलूस के रूप में ले जाकर न्यायालय में पेश किया गया। इस बीच रास्ते में आरोपियों को पुलिस ने जमकर सबक सिखाया। इंदिरा चौक पर आरोपियों को देखने भीड़ जमा हुई। यहां पुलिस ने आरोपियों का खौफ खत्म करने सख्ती से सबक सिखाया। आरोपी पूरे रास्ते रोते, गिड़गिड़ाते रहे और बोलते रहे मैंने कुछ भी नहीं किया।
रास्ते में लोग बोले-यही हैं हत्या करने वाले
भारी पुलिस बल के साथ आरोपियों को देखने पूरे रास्ते में लोग जमा हुए। इस दौरान बस स्टैंड से टैगोर पार्क तक कई स्थानों पर जाम की स्थिति बनी। लोगों ने जैसे ही आरोपियों को देखा तो बोले यही हैं हत्या करने वाले। ऐसे लोगों के साथ ऐसा ही होना चाहिए। कोर्ट भी आरोपियों को जल्द सजा सुनाए। इधर, पूरे रास्ते आरोपी राहुल मेहरा रोता रहा। पुलिस ने सबक सिखाया तो कोई सड़क पर बैठ गया तो कोई चिल्लाने लगा।
तीन को भेजा जेल, एक आरोपी रिमांड पर
पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश किया। कोर्ट ने मुख्य आरोपी पवन केसनिया, राहुल मेहरा और चाकू छिपाने वाला आरोपी मोनू रायकवार को जेल भेजा है। वहीं आरोपी अज्जू उर्फ तरुण जायसवाल निवासी बाहेती कॉलोनी को एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा। रिमांड के दौरान पुलिस आरोपी अज्जू से वारदात में उपयोग हुआ दूसरा चाकू बरामद करेगी।
गौरव व विकास को अज्जू ने मारा था चाकू
वारदात के बाद ही पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ शुरू कर दी। रात करीब 12 बजे तीन आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया। पूछताछ में आरोपी अज्जू ने बताया नाचने के दौरान धक्का लगने की बात पर विवाद हुआ था। मारपीट की नौबत बनी। इसी बात को लेकर घंटाघर चौक पर भी विवाद हुआ। विवाद में पवन ने मृतक मनीष को चाकू मारे थे। वहीं गौरव और विकास पर आरोपी अज्जू ने चाकू से हमला किया था। वारदात के बाद आरोपी ने चाकू छिपा दिया है। आरोपी पवन ने कहा यदि मैं नहीं मारता तो वो मुझे मार देते। इसलिए उसे मार दिया।
मोनू ने घर में पैंट की जेब में छिपाया था चाकू

आरोपी मोनू रायकवार जुलूस में शामिल था। विवाद के दौरान मौके पर भी पहुंचा। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी पवन ने मोनू को चाकू दे दिया। जिसे लेकर वह घर गया और पैंट की जेब में चाकू छिपा दिया। तभी आरोपी पवन ने पूछताछ में चाकू मोनू के पास होने की बात कही। पुलिस तुरंत उसके घर पहुंची और तलाशी में चाकू बरामद किया। हत्या की वारदात के साक्ष्य छिपाने के आरोप में मोनू को धारा 201 के तहत आरोपी बनाया गया है।
मैं देखने आई हूं मेरे बेटे का खून किसने बहाया
आरोपियों को पुलिस कोर्ट लेकर पहुंची तो आरोपियों और फरियादियों के परिजन न्यायालय परिसर में पहुंच गए। इस दौरान घायल गौरव पाठक की मां न्यायालय के पास पहुंची और आरोपी से बोली मेरे बेटे ने क्या बिगाड़ा था तुम्हारा। उसे चाकू क्यों मारा। मैं यही देखने आई थी कि मेरे बेटे का खून किसने बहाया। मां बोली बेटे गौरव के पिता की मौत होने के बाद बहुत मेहनत करके उसे पाला है और यह मेरे बेटे को मारना चाहते थे।
बादल की लोकेशन ट्रेस कर रही पुलिस
इधर, हत्या की वारदात में शामिल भाजपा युवा मोर्चा नगर उपाध्यक्ष आरोपी बादल शर्मा फरार है। वारदात के बाद से ही पुलिस उसकी तलाश कर रही है। घर सहित परिचितों के घर पर दबिश दी। लेकिन आरोपी हाथ नहीं लगा। अब पुलिस साइबर टीम और मुखबिर की मदद से आरोपी की लोकेशन ट्रेस कर रही है। अनुमान लगाया जा रहा है कि आरोपी शहर से बाहर चला गया है।
अस्पताल में फरियादी आए सामने
इधर, दोपहर करीब 2.30 बजे पुलिस आरोपियों को जिला अस्पताल एमएलसी कराने के लिए लेकर पहुंची। मामले की खबर मिलते ही अस्पताल में भर्ती घायल व उनके परिचित नीचे आ गए। यहां फरियादी और आरोपियों का आमना-सामना हुआ। स्थिति देख पुलिस ने फरियादियों को वापस वार्ड में जाने का कहा। वहीं आरोपियों को डॉक्टर के कैबिन में लेकर पहुंचे। एमएलसी होने के बाद आइसीयू वार्ड के पास चैनल गेट से आरोपियों को बाहर लाया गया।
यह था पूरा घटनाक्रम
बुधवार शाम करीब 4.50 बजे घंटाघर से दुर्गा विसर्जन जुलूस निकल रहा था। इसी दौरान युवकों के बीच नाचने की बात को लेकर विवाद हुआ। विवाद में आरोपी पवन ने मृतक मनीष कनाड़े की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी। वहीं गौरव पाठक और विकास जायसवाल चाकू लगने से घायल हुए थे। जिनका उपचार जिला अस्पताल में चला रहा है। दोनों खतरे से बाहर है। कार्रवाई के दौरान सीएसपी ललित गठरे, एसआई चंद्रशेखर काड़े, प्रधानारक्षक हिफाजल अली, आरक्षक, अमर यादव, आकाश बामने, सुनील सेंगर, अनिल बछाने आदि मौजूद थे।
वर्जन…
वारदात में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। एक आरोपी को रिमांड पर लिया। तीन को जेल भेजा गया। फरार आरोपी बादल की तलाश की जा रही है। जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।
बीएल मंडलोई, टीआई, कोतवाली
वर्जन…
संगठन से बात कर घटनाक्रम की जानकारी दी है। बादल को संगठन से हटाने की कवायद शुरू हो गई है। जल्द ही हटा दिया जाएगा।

रीतेश कपूर, नगराध्यक्ष, भाजपा युवा मोर्चा

Home / Khandwa / हत्या के गिरफ्तार चार आरोपियों का जुलूस निकाल पुलिस ने सिखाया सबक, दो किमी तक रोते-गिड़गिड़ाते रहे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो