scriptसीजर से पहले गर्भवती की मौत, बिफरे परिजनों ने किया हंगामा | Pregnant died before Caesar, bereaved family members created a ruckus | Patrika News
खंडवा

सीजर से पहले गर्भवती की मौत, बिफरे परिजनों ने किया हंगामा

आक्रोश : मेटरनिटी वार्ड में एक दिन पहले किया था भर्ती, अचानक बिगड़ी तबीयत

खंडवाMay 16, 2022 / 06:24 pm

अजय पालीवाल

Pregnant died before Caesar, bereaved family members created a ruckus

Pregnant died before Caesar, bereaved family members created a ruckus

खरगोन. जिला अस्पताल के मेटरनिटी वार्ड में रविवार को एक गर्भवती महिला की मौत हो जाने से परिजन बिफर गए। जिनके द्वारा डॉक्टरों सहित स्टॉफ पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। जिसके चलते विवाद की स्थिति निर्मित हो गई। काफी देर तक हंगामा होता रहा। परिजनों का कहना है कि समय पर इलाज नहीं मिलने से महिला की जान चली गई। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और परिजनों को समझाइश देकर शांत कराया गया।
जानकारी के अनुसार प्रिया पति गौरव जायसवाल (24) निवासी बामंदी की सीजर ऑपरेशन से पहले अचानक तबीयत बिगड़ गई और कुछ देर बार उसकी मौत हो गई। जिससे परिजन गुस्सा हो गए और हंगामा कर दिया। महिला के पति गौरव, मामा राकेश जायसवाल आदि ने बताया कि प्रिया की यह पहली डिलेवरी थी। शनिवार को प्रसव पीड़ा होने पर खरगोन लेकर आए और यहां शाम 5 बजे वार्ड में भर्ती किया। महिला का उपचार डॉ. महेेद्र बडोले के पास चल रहा था। जिन्होंने भर्ती करने की सलाह देकर रविवार सुबह 10 बजे ऑपरेशन से डिलेवरी कराने की बात कही थी। लेकिन सुबह जब उनसे संपर्क किया, तो उन्होंने कॉल अडेंट नहीं किया। बार-बार फोन लगाए। दोपहर तक परेशान होते रहे। दोपहर 2 बजे ड्यूटी डॉ. रानू रघुवंशी ने देखा। जिन्होंने तत्काल सीजर करने की बात कही। ऑपरेशन थिएटर तक महिला खुद चलकर गई। बेहोशी के लिए एनिस्थिया का इंजेक्शन दिया गया। इसके दस मिनट बाद महिला के मुंह से ब्लड और सफेद झाक निकलने लगा और चंद मिनट में ही सांस थम गई।
मृतका की मां उमाबाई और भाई मनीष जायसवाल का कहना है कि डॉक्टरों ने समय पर इलाज नहीं किया। जिससे उनकी बहन मौत हो गई। परिजनों ने स्टॉफ पर कार्रवाई की मांग की। उधर स्टॉफ ने सभी आरोपों को निराधार बताया। प्रिया की शादी दो साल पहले गौरव के साथ हुई थीं। मां बनने और घर में नन्हे मेहमान के आगमन को लेकर परिवार खुश था। लेकिन इस घटना के बाद परिवार की खुशियों पर ग्रहण लग गया। गौरव गल्ला व्यापारी है। दो साल पूर्व ही पिता का निधन हो गया। वह मां के साथ पत्नी को डिलेवरी के लिए खरगोन लाया था। जो इस घटना के सदमे को सहन नहीं कर पाए। दोनों का ही रो-रोककर बुरा हाल हो गया। वहीं मायके पक्ष के लोगों में भी शोक छा गया।
डॉक्टरों का कहना- बीपी बढऩे और झटके आने से हुई मौत
उधर, ड्यूटी डॉ. रानू जायसवाल ने बताया कि महिला के इलाज में कोई लापरवाही नहीं बरती गई। ऑपेरशन के लिए उसम समय तीन डॉक्टर मौजूद थे। महिला का बीपी बहुत ज्यादा बढ़ गया था। सोनोग्राफी भी पेट में पानी की कमी निकली थी। यह बात परिजनों को भी पता थी। बेहोशी का इंजेक्शन देने के एक मिनट बाद ही महिला को झटके आने लगे और फिर उसकी मौत हो गई। स्टॉफ ने उसे बचाने के लिए पूरा प्रयास किया।
पुलिस की निगरानी में हुआ पीएम
घटना के बाद महिला का पीएम पुलिस की निगरानी में हुआ। इसमें तीन डॉक्टरों की पैनल शामिल रही। वहीं तहसीलदार की मौजूदगी में पीएम हुआ। पुलिस का कहना है कि परिजनों के बयान लेकर आगे की वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Home / Khandwa / सीजर से पहले गर्भवती की मौत, बिफरे परिजनों ने किया हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो