scriptसफेद गिद्ध के तस्करों तक पहुंचने मालेगांव के बाद मुंबई में दबिश | Raids in Mumbai after white vulture smugglers reach Malegaon | Patrika News
खंडवा

सफेद गिद्ध के तस्करों तक पहुंचने मालेगांव के बाद मुंबई में दबिश

खंडवा में उप्र के तस्कर के पास मिले थे सात गिद्ध, वन विभाग की स्टेट टीम के की छापामारी जारी

खंडवाJan 25, 2022 / 09:20 pm

Dhirendra Gupta

ATS-Police raid on highway hotel, 18 thousand liters of biodiesel reco

ATS-Police raid on highway hotel, 18 thousand liters of biodiesel reco

खंडवा. सफेद गिद्ध की तस्करी करने वालों के रैकेट तक पहुंचने के लिए वन विभाग की स्टेट टीम सक्रिय हुई है। इस टीम में खंडवा के अधिकारी भी शामिल किए गए हैं। संयुक्त रूप से बनी इस टीम ने महाराष्ट्र के मालेगांव और मुंबई के कुछ इलाकों में आधा दर्जन स्थानों पर दबिश दी है। इनमें एक टीम अपना काम पूरा करने के बाद लौट रही है, जबकि दूसरी टीम मुंबई में रहकर अपने टास्क पर काम कर रही है। वन अधिकारियों का मानना है कि जल्द ही तस्करों के रैकेट का खुलासा कर लिया जाएगा। वन मण्डल अधिकारी खंडवा एके शुक्ला का कहना है कि पकड़े गए आरोपी के कॉल डिटेल और उससे पूछताछ के आधार पर स्टेट की टीम अपनी जांच में जुटी है।
गौरतलब है कि 18 जनवरी को रेलवे कंट्रोल रूम की सूचना पर रेल सुरक्षा बल निरीक्षक जय सिंह की टीम ने ट्रेन 12144 के कोच एस-12 से आरोपी फरीद शेख पुत्र वसीम अहमद निवासी उन्नाव उप्र को पकड़ा था। इसके कब्जे से सात सफेद गिद्ध जब्त किए गए थे। इनमें 4 नर, 3 मादा गिद्ध थे। जब्ती और गिरफ्तारी कार्यवाही वन विभाग के एसडीओ आरके सोलंकी ने अपनी टीम की मदद से की थी। आरोपी को जेल भेजने के बाद अदालत के आदेश पर सभी सात गिद्ध चांदगढ़ जंगल की बीट मथानी के कक्ष क्रमांक 298 में छोड़ दिए गए।
तीन शहरों के अफसर
सफेद गिद्ध के तस्करों तक पहुंचने स्टेट की टीम में भोपाल से चार, इंदौर से तीन अधिकारियों के साथ खंडवा से रेंजर नितिन राजोरिया समेत संतोष दिहाड़े, मयंक चौबे महाराष्ट्र गए हैं। 11 सदस्यीय संयुक्त टीम की एक टुकड़ी मालेगांव से मुंबई रवाना हुई है।
वर्जन…
सफेद गिद्ध की तस्करी के मामले में स्टेट की एक टीम दबिश देने मालेगांव और मुंबई गई है। जांच पूरी होने पर मामले का खुलासा किया जाएगा।
– एके शुक्ला, डीएफओ, खंडवा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो