scriptमासूम बेटियों की भूख के आगे हारी मां, बेटियों के साथ कुएं में कूदकर कर ली खुदकुशी | Reason Why Mother Committed Suicide With Her Daughters update | Patrika News
खंडवा

मासूम बेटियों की भूख के आगे हारी मां, बेटियों के साथ कुएं में कूदकर कर ली खुदकुशी

दो बेटियों के साथ मां के कुएं में कूदकर आत्महत्या करने के मामले में पति के खिलाफ केस दर्ज, बेटियां होने के कारण किया जा रहा था प्रताड़ित, नहीं देते थे खाना..

खंडवाAug 09, 2020 / 03:36 pm

Shailendra Sharma

khandwa.jpg

,,

खंडवा. खंडवा के टाकलीकलां गांव में शुक्रवार को दो बेटियों के साथ कुएं में कूदकर आत्महत्या करने वाली संतोष बाई को प्रताड़ित किए जाने का मामला सामने आया है। संतोषबाई के पिता और भाई ने ससुराल पक्ष पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने संतोष बाई के पति पर केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है। संतोषबाई के पिता ने उसकी सास, ससुर, जेठ जेठानी और देवर पर भी मामला दर्ज करने की मांग पर अड़े हुए हैं।

 

बेटियां पैदा करने की दी जा रही थी सजा !
मृतका संतोषबाई के भाई ने आरोप लगाते हुए बताया है कि संतोष के गांववालों ने जो बातें उन्हें बताई हैं उन्हें सुनकर उनका दिल दहल गया है। संतोष को बेटियां पैदा करने के कारण ससुरालवाले प्रताड़ित कर रहे थे। भरापूरा परिवार होने के बावजूद संतोष और उसकी बेटियों को खाना नहीं देते थे। बीते 8 दिनों से संतोष आंगनबाड़ी से दलिया मांगकर मासूम बच्चियों का पेट भर रही थी। गांववालों ने भी कई बार उनकी खाने-पीने की सहायता की थी लेकिन मासूम बेटियों की भूख प्यास को संतोष सहन नहीं कर पाई और उसने बेटियों के साथ कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली। पुलिस से मांग करते हुए संतोषबाई के भाई ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

 

khandwa_2_1.jpg

दो मासूम बेटियों के साथ कुएं में कूदकर की थी आत्महत्या
बता दें कि दो दिन पहले टाकलीकलां गांव में खेत पर बने एक कुएं से मां संतोषबाई और उसकी 13 साल की मासूम बेटी निकिता और 3 साल की मासूम बेटी बिंदु की लाश मिली थी। महिला संतोषीबाई गुरुवार को बेटियों को साथ लेकर अचानक कहीं चली गई थी। रात तक जब वो घर नहीं लौटी तो परिजन ने उसकी तलाश शुरु की लेकिन वो कहीं नहीं मिली। शुक्रवार को भी दिनभर परिजन और ग्रामीण महिला संतोषबाई और बच्चियों की तलाश करते रहे और इसी दौरान शाम करीब 5.30 बजे गांव के ही पास के खेत में महिला और बच्चियों की लाश नजर आई। ग्रामीणों ने तुरंत पुलिस को घटना की सूचना दी जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से तीनों के शवों को कुएं से बाहर निकाला था।

Home / Khandwa / मासूम बेटियों की भूख के आगे हारी मां, बेटियों के साथ कुएं में कूदकर कर ली खुदकुशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो