scriptझांसी डिविजन की रोमांचक जीत | T-20-Cricket Tournament | Patrika News
खंडवा

झांसी डिविजन की रोमांचक जीत

घातक गेंदबाजी की दम पर जबलपुर जीता

खंडवाMar 02, 2019 / 01:02 am

राहुल गंगवार

T-20-Cricket Tournament

T-20-Cricket Tournament

खंडवा. जिमखाना क्रिकेट क्लब के तत्वावधान में आयोजित अखिल भारतीय दादाजी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में शुक्रवार को दो मैच खेले गए। जिसमें पहले मैच में जलबपुर के गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी ने टीम को जीत दिलाई तो वहीं दूसरे मैच में झांसी के बल्लेबाजों ने तूफानी पारी खेलते हुए टीम को टूर्नामेंट के अगले मैच में पहुंचाया।
जिमखाना मैदान में प्रतियोगिता का पहला मैच बीपीसीएल नागपुर और जबलपुर के बीच खेला गया। इसमें टॉस जीतकर नागपुर ने पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया। जबलपुर की ओर से मैदान में उतरे इरफान अली ने 37 रन तो शुभम ने 20 रन की पारी टीम के लिए खेली। टीम के अन्य बल्लेबाजों की मदद से टीम ने 20 ओवर में 188 रन का स्कोर विपक्षी टीम के सामने रखा। नागपुर की ओर से अगम कोली, गोविंद नेता और निशांत ने गेंदबाजी करते हुए दो-दो विकेट झटके। जवाब में नागपुर के खिलाडिय़ों ने टीम को शुरुआत अच्छी दी, लेकिन ओपनिंग टूटते ही लगातार विकेटों का पतन हुआ। आखिर के पांच ओवरों में बल्लेबाजों ने जीत के लिए संघर्ष किया, लेकिन जबलपुर के गेंदबाजों की घातक बॉलिंग का ज्यादा देर सामना नहीं कर पाए। नागपुर की पूरी टीम 17 ओवर में 88 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इसमें जबलपुर की ओर से नदी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में 12 रन देकर महत्वपूर्ण तीन विकेट चटकाए। वहीं अरशद व शुभम ने दो-दो विकेट लिए। मैच के मैन ऑफ द मैच इरफान अली रहे।

11 रन से नागपुर को मिली शिकस्त
प्रतियोगिता का दूसरा मैच झांसी डिविजन और मास्टर स्ट्रोक नागपुर के बीच हुआ। इसमें झांसी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। झांसी में बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए। इसमें देवेंद्र ने टीम के लिए बल्लेबाजी करते हुए 58 रन की पारी खेली। इधर, नागपुर की ओर से यजुवेंद्र ने गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट और हिमांशु जोशी ने दो विकेट लिए। जवाब में मैदान में उतरी नागपुर की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 19.3 ओवर में 121 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस दौरान डेविड ने 37 रन और हिमांशु ने 33 रन की पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। झांसी ने यह मैच 11 रन से जीता। मैच के मैन ऑफ द मैच कुणाल रहे।

आज इनके बीच होगा मैच
जिमखाना मैदान में जिमखाना क्रिकेट क्लब द्वारा अखिल भारतीय दादाजी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है। टूर्नामेंट में शनिवार को पहला मैच झांसी और होशंगाबाद के बीच खेला जाएगा। वहीं दूसरा मुकाबला इंदौर और जबलपुर के बीच होगा।

Home / Khandwa / झांसी डिविजन की रोमांचक जीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो