scriptरेलकर्मी और सेवानिवृत्त रेंजर के घर सेंध, नमकीन खाकर छह लाख के गहने ले भागे चोर | Thief from the railway employee's house ran away with six lakh jeweler | Patrika News
खंडवा

रेलकर्मी और सेवानिवृत्त रेंजर के घर सेंध, नमकीन खाकर छह लाख के गहने ले भागे चोर

गणेश तलाई क्षेत्र के मालीपुरा फेल का मामला, आरी से कुंड़ी काट की वारदातें, एफएसएल टीम ने जुटाए फिंगर प्रिंट, आसपास सर्चिंग कर पुलिस ने सुराग तलाशें।

खंडवाNov 10, 2018 / 11:04 pm

जितेंद्र तिवारी

Thief from the railway employee's house ran away with six lakh jewelery

Thief from the railway employee’s house ran away with six lakh jewelery

खंडवा. वारदातों को सुलझाने में नाकाम पुलिस को बदमाशों ने एक बार फिर चैलेंज दिया है। इस बार चोरों ने गणेश तलाई क्षेत्र स्थित मालीपुरा फेल में रेल कर्मचारी और सेवानिवृत्त वन रेंजर के मकान में सेंध लगाई। जहां से चोर करीब छह लाख रुपए कीमती सोने-चांदी के जेवरात ले भागे। वारदात के दौरान चोरों ने मकान में रखा नमकीन और फुटाने भी खाए। सुबह जब पड़ोसी सोकर जागे और ताला टूटा देखा तो वारदात के बारे में पता चला। वारदात की सूचना पर परिजन मौके पर पहुंचे और पुलिस को जानकारी दी। एफएसएल टीम ने मौके से आरोपियों के फिंगर प्रिंट जुटाए हैं। पुलिस ने आसपास के क्षेत्रों में चोरों से जुड़े सुराग तलाशे। हालांकि अब तक चोरों से जुड़ा कोई भी सुराग हाथ नहीं लग सका है। मामले में कोतवाली पुलिस ने दोनों की वारदात में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।
ड्यूटी से लौटा तो टूटी थी कुंड़ी, गायब था ताला
रेलवे के एसएनटी में हेल्पर के पद पर पदस्थ विकास पिता ओमप्रकाश पाल निवासी मालीपुरा फेल शुक्रवार रात करीब ११.४५ बजे घर के बाहर के दरवाजे पर ताला लगाकर ड्यूटी पर चला गया। देर रात चोरों ने कुंड़ी को आरी से काटा और अंदर पहुंचे। यहां अलमारी में रखे करीब साढ़े चार लाख रुपए कीमती जेवरात और नकद दो हजार रुपए ले गए। सुबह करीब ८.१५ बजे जब विकास घर लौटा तो कुंड़ी टूटी हुई थी और ताला गायब था। अंदर जाकर देखा तो सामान बिखरा हुआ पड़ा था। चोरी होने पर तुरंत पुलिस को सूचना दी। विकास ने बताया घर में पीछे के कमरे में भाई और पिता सोए थे। पत्नी मायके गई हुई है। दीपावली की पूजा के बाद घर के सभी गहने अलमारी में रखे थे। गहने में दो हार, दो चैन, कान की झुमकी, चुडिय़ां, पेंडल, पायजेब, मंगलसूत्र आदि थे।
रेंजर के सूने मकान से ले गए जेवरात
शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात चोरों ने गणेश तलाई ईंट भट्टा रोड शिव मंदिर के पास सेवानिवृत्त रेंजर बद्री प्रसाद पिता जगदीश प्रसाद पांडे के सूने मकान में सेंधमारी की। चोर यहां भी आरी से कुंड़ी काटकर अंदर घुसे। जहां दो अलमारी में रखे जेवरात और नकद रुपए ले गए। वारदात के दौरान चोरों ने घर में रखा नमकीन और फुटाने भी खाए। सुबह पड़ोस में रहने वाली फूलवती जागी और गेट पर लगे तुलसी के पेड़ पर जल चढ़ाने पहुंची तो दरवाजे पर ताला नहीं था। चोरी होने के संदेह में उन्होंने बद्री प्रसाद के भाई डीपी पांडे को खबर दी। जानकारी लगते ही वह मौके पर पहुंचे और देखा तो घर में सामान फैला हुआ था। भाई डीपी पांडे ने बताया बद्री प्रसाद दीपावली पर्व के चलते धनतेरस के दिन बेटों से मिलने के लिए बुलढाणा गए हुए हैं। अनुमानता चोर घर से करीब डेढ लाख रुपए का सामान ले गए हैं। हालांकि चोरी कितने की हुई उनके लौटने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी। मामले में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर वारदात की जानकारी ली है।
कॉलोनी में नहीं लगे कैमरे, चारों तरफ से खुला है क्षेत्र
चोरों ने रातभर में दो मकानों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया, लेकिन पड़ोसियों को भी इसकी खबर नहीं लगने दी। वहीं वारदात के बाद एक भी सुराग छोड़कर नहीं गए हैं। वारदात के तरीके से स्पष्ट है कि चोर क्षेत्र को भलीभांति जानते है। इसके अलावा कॉलोनी में कहीं भी सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं। साथ ही यह क्षेत्र चारों तरफ से खुला हुआ है। वहीं रेलवे ट्रैक भी पास से ही गुजरा है। जिससे चोर आसानी से वारदात कर फरार हो गए।

Home / Khandwa / रेलकर्मी और सेवानिवृत्त रेंजर के घर सेंध, नमकीन खाकर छह लाख के गहने ले भागे चोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो