scriptनहाने गए तीन बालकों की डूबने से मौत, परिजन बोले-निगम की लापरवाही से गई जानें | Three Children drown in Khandwa Madhya Pradesh | Patrika News
खंडवा

नहाने गए तीन बालकों की डूबने से मौत, परिजन बोले-निगम की लापरवाही से गई जानें

इमलीपुरा क्षेत्र का मामला, हादसे के बाद लोगों में आक्रोश, सुरक्षा में तैनात किया पुलिस बलप्रशासन ने मृतक के परिजनों को चार-चार लाख की सहायता राशि देने की घोषणा

खंडवाJul 15, 2019 / 04:37 am

राजीव जैन

Three Children drown in Khandwa Madhya Pradesh

Three Children drown in Khandwa Madhya Pradesh

खंडवा. इमलीपुरा क्षेत्र स्थित शकर तालाब में रविवार शाम नहाते समय तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई। हादसे की खबर फैलते ही मौके पर हजारों लोगों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस पहुंची और बच्चों की तलाश शुरू की गई। हादसे के बाद लोगों में नगर निगम के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है। इधर, हादसे के बाद प्रशासन ने मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपए सहायता राशि देने की घोषणा की। जानकारी के अनुसार शहनावाज उर्फ अरबाज पिता हारुण कुरैशी (14), मोईन पिता जाकिर कुरैशी (12) और उबेद पिता युसूफ कादरी (14) सभी निवासी मोघट रोड के पास शाम करीब 4 बजे नहाने के लिए शकर तालाब पहुंचे। यहां तीनों पानी में कूदे और नहाने लगे। इसी दौरान गहरे पानी में जाने से डूबने लगे। तभी किनारे पर बैठे युवक की नजर पड़ी। वह बचाने पहुंचा, लेकिन बचा नहीं पाया। तीनों बालकों के डूबने की खबर फैलते ही पुलिस और होमगॉर्ड का बल मौके पर पहुंचा। तुरंत होमगॉर्ड और क्षेत्र के युवा पानी में पहुंचे और बालकों की तलाश शुरू की। पानी कम करने के लिए जेसीबी से तालाब में नाली की खुदाई कर पानी निकासी का रास्ता बनाया गया। इसके बाद शहनावाज और मोईन का शव कुछ ही देर में पानी से बाहर निकाल लिया गया। लेकिन उबेद का शव करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद निकाला जा सका। तीनों के शवों को अस्पताल पहुंचाया गया। जहां पोस्टमार्टम कराकर परिजन के हवाले कर दिए गए। वहीं अस्पताल में परिचितों की भीड़ होने पर सुरक्षा में भारी पुलिस बल तैनात किया गया।
Three </figure> children drown in <a  href=Khandwa Madhya Pradesh” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/07/15/kd1514_4838111-m.jpg”>
Three Children drown in khandwa madhya pradesh IMAGE CREDIT: patrika
…लेकिन उल्टा हाथ मार फिर पानी में चले गए

प्रत्यक्षदर्शी मोहम्मद कासिम ने बताया दोस्तों के साथ शकर तालाब के किनारे पर बैठा था। चार से पांच बच्चे पानी में नहा रहे थे। इसी दौरान दोस्त की नजर पड़ी तो देखा बच्चे डूब रहे थे। दोस्तों को तैरना नहीं आता था तो मैं अकेला ही पानी में कूदा और उन्हें बचाने के लिए पहुंचा। जैसे-तैसे कर दो बालकों को लाकर ढीले पर खड़ा किया। लेकिन उन्होंने उल्टा हाथ मारा और दोबारा पानी में चले गए। मैं दोबारा बचाने गया तो वह मेरे ऊपर झूम गए। उनके कारण मैं भी डूबने लगा। दम फूलने लगा तो मैं बाहर आ गया। इसके बाद पता नहीं क्या हुआ।
कपड़े गोद में रखकर सिसकता रहा छोटा भाई
घटनाक्रम के दौरान उबेद का छोटा भाई जरार भी मौके पर था। वह किनारे पर बैठा था। भाई उबेदा डूब गया। इसके बाद लोगों ने मौके पर पहुंचकर शहनावाज और मोईन का शव निकल लिया, लेकिन उबेद का शव नहीं मिला। इस पर छोटा भाई बोला- बड़ा भाई उबेद भी पानी में है। वह भाई के कपड़े गोद में रखकर किनारे बैठा सिसकता रहा।
Three Children drown in Khandwa Madhya Pradesh
Three Children drown in Khandwa Madhya Pradesh IMAGE CREDIT: patrika
छुट्टी होने का बोल दोस्तों के पास गया था
मृतक मोईन के पिता जाकिर कुरैशी ने बताया शाम को घर में था। बेटा पढ़ाई कर रहा था। थोड़ी देर बाद बोला-पापा आज छुट्टी है। मैं दोस्तों के साथ खेलकर आता हूं। मुझे नहीं पता था कि वह तालाब में नहाने चला जाएगा। वहीं मृतक शहनावाज के पिता हारुण कुरैशी ने कहा नगर निगम की लापरवाही के कारण बेटे की जान गई है। मिट्टी बेचने के लिए तालाब खोद दिया और गड्ढे बना लिए। सुरक्षा नहीं होने के कारण तीन बच्चे डूबकर काल के गाल में समां गए। जिम्मेदार दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।
जिम्मेदारों पर एफआइआर दर्ज कराने की मांग

तालाब में तीन बालकों की डूबने से मौत के बाद क्षेत्रवासियों में नगर निगम के प्रति आक्रोश देखने को मिला। लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा नगर निगम ने शकर तालाब में अवैध रूप से खुदाई कराकर मिट्टी बेची और गड्ढे बना दिए। जिनमें बारिश का पानी जमा हो रहा है। इसी कारण तीन बच्चों की डूबने से मौत हुई है। लोगों ने निगम के जिम्मेदारों पर एफआइआर दर्ज कराने की मांग की है।

शकर तालाब में डूबने से तीन बालकों की मौत हुई है। हादसे के बाद प्रशासन की ओर से मृतकों के परिजन को चार-चार लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी।
संजीव केशव पांडेय, एसडीएम, खंडवा

Home / Khandwa / नहाने गए तीन बालकों की डूबने से मौत, परिजन बोले-निगम की लापरवाही से गई जानें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो