scriptहार्ले डेविडसन ने उतारी बिना पेट्रोल डीजल के चलने वाली बाइक | harley davidson launches its first electric bike | Patrika News
ऑटोमोबाइल

हार्ले डेविडसन ने उतारी बिना पेट्रोल डीजल के चलने वाली बाइक

कैसी होगी हार्ले की बिना पेट्रोल डीजल के चलने वाली यह नई बाइक-

Dec 13, 2015 / 10:46 am

हार्ले डेविडसन का नाम सुनकर बाइकर्स के दिलों की धड़कने बढ़ जाती है और बढे भी क्यों न हार्ले बाइक की दुनिया में अपनी एक अलग ही पहचान रखती है।

लेकिन बढती प्रदूषण समस्या के चलते इस अमेरिकी कम्पनी ने एक ऐसी बाइक को बाजार में उतारा है जो बिना पेट्रोल के चलेगी। जी हां हार्ले ने अपनी नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल को बाजार में उतार है. यह बाइक कई महीने से बाइक लवर्स के बीच चर्चा का विषय बनी हुई थी।

कम्पनी ने अपनी इस नई बाइक लाइववायर का डिजाइन अन्य बाइक्स की तुलना में थोड़ा अलग दिया है. हालाँकि इस बाइक के कुछ फीचर हार्ले की पुरानी बाइक्स की तरह है है। इसकी डिजाइन की सबसे खास बात इसके एलईडी हेंडलैम्प है। इसके साथ इसमें रियर व्यू मिरर के साथ माउंटेंड एलईडी टर्न इंडिकेटर्स भी लगाये है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बाइक में थ्री फेज इंडक्शन मोटर लगाई गई है. जो की 75 पीएस पावर के साथ 75 एनएम तक का टॉर्क उत्पन्न कर सकती है. इस बाइक को एक बार चार्ज करने पर यह 80 किलो मीटर तक चल सकेगी

Home / Automobile / हार्ले डेविडसन ने उतारी बिना पेट्रोल डीजल के चलने वाली बाइक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो