scriptनदी किनारे नहीं होगी अवैध पार्किंग, बनेगी वॉल | a wall will be built | Patrika News
खरगोन

नदी किनारे नहीं होगी अवैध पार्किंग, बनेगी वॉल

नपा तैयार करा रही चौपाटी से हनुमान मंदिर तक करीब 600 फीट लंबी दीवार

खरगोनMay 25, 2022 / 09:49 am

Gopal Joshi

a wall will be built

खरगोन. अवैध पार्किंग पर रोक के लिए बनाई जाएगी दीवार।

खरगोन.
शहर के कुंदा नदी तट स्थित सद्भावना मार्ग पर पर लोडिंग वाहनों की अवैध पार्किंग बंद होगी। यहां नगरपालिका चौपाटी से लेकर हनुमान मंदिर तक करीब 600 फीट लंबी दीवार तैयार करा रही है। इसका काम शुरू हो गया है। अभी दीवार की नींव के लिए गड्ढे खोदे जा रहे हैं। आठ दिनों में यहां वॉल बनकर तैयार हो जाएगी।
ट्रांसपोर्ट नगर के अभाव में शहर की यातायात व्यवस्था बेपटरी है। लोडिंग वाहनों की पार्किंग मनमर्जी से हो रही है। लेकिन अब इसे लेकर देर से ही सही लेकिन काम किए जा रहे हैं। कुंदा नदी तट पर नए पुल से सद्भावना मार्ग पर धार्मिक स्थलों के सामने खाली जगह पर भारी वाहनों को प्रतिबंधित करने के लिए करीब 600 फीट लंबी दीवार तैयार होगी। इसका काम शुरू हो गया है।
सद्भावना मार्ग पर कालिका माता मंदिर व रामद्वारा के सामने खाली जमीन पर लंबे अरसे से भारी वाहनों की पार्किंग की जा रही थी। इससे इस मार्ग पर यातायात तो बाधित हो ही रहा था। नदी का तट भी क्षतिग्रस्त हो रहा था। इसे रोकने के लिए जिला प्रशासन ने पूर्व में भी मार्ग पर छोटा गेट लगवाया, लेकिन अवैध पार्किंग नहीं रुकी। अब इस पर ठोस कदम उठाते हुए नगरपालिका यहां स्थाई दीवार बनाने जा रही है। यह दीवार चौपाटी स्थल से लेकर हनुमान मंदिर तक करीब 600 फीट होगी। मंगलवार को यहां जेसीबी से दीवार की नींव को लेकर गड्ढे खोदे गए हैं। अगले 15 दिनों में दीवार खड़ी हो जाएगी।
लगातार उठाया गया था यह मुद्दा
ट्रांसपोर्ट नगर के अभाव में अवैध पार्किंग के इस स्थान को लेकर पत्रिका ने समय-समय पर खबरों का प्रकाशन किया है। देर आए दुरुस्त आए की तर्ज पर जवाबादरों ने इस ओर संज्ञान लेते हुए उक्त स्थान को अवैध पार्किंग से मुक्त करने का प्लान बनाया है।
धार्मिक स्थल होने से रहती है भीड़
उक्त मार्ग पर मंदिर, मस्जिद, चर्च जैसे धार्मिक स्थल है। सुबह -शाम आने जाने वालों की भीड़ रहती है। ऐसे में यहां अवैध पार्किंग से खासी परेशानियां हो रही थी। वाहन मालिकों ने इसे अड्ड़ा ही बना रखा था। खराब वाहनों की रिपेयरिंग तक होने लगी थी।

Home / Khargone / नदी किनारे नहीं होगी अवैध पार्किंग, बनेगी वॉल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो