scriptBig action – खासगी ट्रस्ट की समस्त संपत्ति सीज, शासन को नामांतरित होगी करोड़ों की प्रॉपर्टी | Big action - All the properties of Khasgi Trust seized | Patrika News
खरगोन

Big action – खासगी ट्रस्ट की समस्त संपत्ति सीज, शासन को नामांतरित होगी करोड़ों की प्रॉपर्टी

महेश्वर और नावड़ातोड़ी में 42 भूखंड और 101 संपत्तियों का हुआ भौतिक सत्यापन, कलेक्टर को सौंपा जांच प्रतिवेदन
 

खरगोनOct 14, 2020 / 05:06 am

tarunendra chauhan

khasgi trust

khasgi trust,khasgi trust,khasgi trust

खरगोन. महेश्वर और कसरावद तहसील में खासगी ट्रस्ट के अधीन संपत्तियों पर शासन का आधिपत्य हो चुका है। पिछले पांच दिनों से राजस्व विभाग की टीम ने एक-एक दस्तावेज खंगाले और संपत्ति की जानकारी जुटाई। एसडीएम संघप्रिय ने बताया किला परिसर में अहिल्या फोर्ट होटल सहित राजवाड़ा, प्रमुख मंदिर के अलावा 101 संपत्तियों का खुलासा हुआ है। इसके अतिरिक्त 42 भूमियां जो ट्रस्ट के नाम थी, उसके दस्तावेज बरामद किए गए। एसडीएम ने बताया कि शासन के आदेश के बाद इन सभी प्रापर्टी को सीज कर दिया है। जिनकी कीमत करोड़ों में है। इन सभी प्रापर्टी का नामांतरण सरकारी रिकॉर्ड में दर्ज किया जाएगा। एसडीएम ने बताया कि ट्रस्ट प्रबंधन को नोटिस भी दिया गया है कि वह चल-अचल संपत्ति के बाहर कोई काम नहीं करें। होटल की बुकिंग आदि पर प्रतिबंध किया गया है। किला परिसर सहित सभी संपत्तियों की फोटो व वीडियोग्राफी कराई जाएगी। कुछ संपत्तियों को लेकर न्यायालयों में प्रकरण चल रहे हैं। इसमें ट्रस्ट के स्थान पर शासन पार्टी बनकर कानूनी लड़ाई लड़ेगा। इधर, मंलवार को कलेक्टर अनगु्रहा पी ने मंडलेश्वर क्षेत्र में आने वाली खासगी ट्रस्ट की सारी संपत्तियों को तत्काल मप्र शासन के आधिपत्य में लेने के निर्देश दिए। आधिपत्य के साथ संपत्तियों की निगरानी का जिम्मा अपर कलेक्टर को सौंपा गया है।

नावडातोड़ी में 2 मंदिर और एक धर्मशाला को आधिपत्य में लिया
खासगी ट्रस्ट के मंदिरों से जुड़ी जमीनों का सीमांकन कर प्रशासन द्वारा इनका कब्जा लिया जा रहा। साथ ही जिस जमीन पर शासन का नाम दर्ज नहीं होगा, उसे शासकीय अभिलेखों में मध्यप्रदेश शासन के नाम दर्ज किए जाने की बात सामने आ रही है। संभागीय कमिश्नर के आदेश के बाद कलेक्टर के निर्देश पर कसरावद अनुविभागीय अधिकारी संघप्रिय और नायब तहसीलदार और पटवारी को सोमवार को साथ लेकर सायता पहुंचे। एसडीएम और तहसीलदार शालिवाहन मंदिर स्थित 24 बाय 52 की धर्मशाला का नावड़ातोड़ी के श्रीराम मारुति तथा दत्त पादुका मंदिरों का सीमांकन कर प्रशासन के आधिपत्य में लिया। मौके पर की गई कार्रवाई का पंचनामा बनाया गया। साथ ही वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी की गई। साथ ही पूरी रिपोर्ट कलेक्टर को भेजी गई ।

Home / Khargone / Big action – खासगी ट्रस्ट की समस्त संपत्ति सीज, शासन को नामांतरित होगी करोड़ों की प्रॉपर्टी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो