एक ही रात में पांच स्थानों पर टूटे ताले, नकदी सहित सोने-चांदी के आभूषण उड़ाए

एक ही रात में पांच स्थानों पर टूटे ताले, नकदी सहित सोने-चांदी के आभूषण उड़ाए
जांच करते पुलिस

Hemant Jat | Publish: Aug, 16 2019 03:54:31 PM (IST) Khargone, Khargone, Madhya Pradesh, India

वारदात...तारा नगर कॉलोनी में हुई चोरी की वारदातें, तीन स्थानों पर ले गए माल, दो स्थानों से खाली हाथ लौटे बदमाश

बड़वाह.
नगर में चोरी की सिलसिलेवार वारदतें हो रही है। बीती रात बदमाशों ने तारा नगर कॉलोनी में पांच स्थानों पर ताले तोड़ चोरी की वारदात की। इसमें तीन स्थानों पर नकदी सहित आभूषणों पर हाथ साफ किया। तो वहीं दो स्थानों पर चोरों को कुछ नहीं मिला। चोरी की इन वारदातों से रहवासियों में खौफ हैं, तो वहीं पुलिस के लिए यह घटनाएं सिरदर्द बन गई हैं। पिछले दिनों हुई चोरी की वारदातों का पुलिस अभी सुराग नहीं लगा पाई है कि बदमाशों ने फिर से गुरुवार रात्रि में तारा नगर कॉलोनी में घुसकर दो सूने मकान एवं रहवासियों के घर धावा बोलकर नकदी सहित जेवरात करीब दो लाख रुपए की सामग्री को लेकर रफूचक्करहो गए।

दूसरी मंजिल पर सो रहा था परिवार, नीचे हो गई चोरी
शक्ति पिता रणजीतसिंह राणा ने बताया कि रात्रि में परिवार के सभी सदस्य दूसरी मंजिल पर सो रहे थे। वहीं रात करीब ३.५० बजे घड़ी का आलाराम बजा, तो नींद खुल गई। बेडरूम से बाहर जाने लगा, तो गेट खुला नहीं। बदमाशों ने दरवाजे को बाहर से बंद कर दिया था। कड़ी मशक्कत के बाद दरवाजा खुला। पहली मंजिल पहुंचने पर देखा कि कमरे में अलमारियां खुली पड़ी है। उसमें रखा समान जमीन पर बिखरा था। परिवार के सदस्यों के साथ अलमारी की छानबीन की, तो पता चला कि उसमें ५० हजार रुपए सहित आभूषण गायब थे। नदकी रुपए एक दिन पहले ही रिश्तेदार को देने के लिए रखे थे। चोर सोने की झुमकी व अन्य आभूषण निकालकर भाग गए।

दो सूने मकानों में बोला धावा
बंबईया शर्मा ने बताया की शुक्रवार सुबह जब में उठा तो देखाकि मेरे घर के सामने निवासरत बंसत जायसवाल की चेनल गेट का नकूचा टूटा हुआ है। तभी मैंने आसपास के रहवासियों को सूचना दी तो मालूम पड़ा की कॉलोनी के ही पांच स्थानों पर अज्ञात चोरों ने धावा बोल दिया। उसकी बाद मकान मालिक बसंत जायसवाल को दूरभाष पर सूचना देकर बुलाया। उन्होंने घर में जाकर देखा कि बेडरूम में रखी गोदरेज अलमारी में 50 हजार रुपए नगदी व कान की झूमकी सहित अन्य आभूषण घर से गायब हुए है। वही चार मकान छोड़कर एक कोचिंग क्लासेस के गेट का नकूचा तोड़ा गया किन्तु अज्ञात चोरों को वहां पर कुछ हाथ नहीं मिला। उसके बाद पुलिस को सूचना देकर मौके स्थल पर बुलाया। पुलिस ने पंचनामा बनाकर अज्ञात चोरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच में जुट गई है।

कीमती सामान नहीं मिलने पर खाली हाथ लौटे
शेख आयूब पिता शेख रशीद के घर भी बदमाश चेनल गेट व नीचे कमरे का ताला तोड़कर घुसे थे। यहां परिवार सो रहा था। उसी दौरान बदमाशों ने कपड़ों से भरे पांच बैगों को खोलकर सामान बिखेर दिया। हालांकि चोरों को कोई कीमती सामान हाथ नहीं लगा। जिससे वह खाली हाथ लौट गए। शुक्रवार सुबह नींद खुलने पर परिवार को घर में चोरों के घुसने की बात पता चली। अमित पंवार राजकुमार वर्मा, बंटी चौहान ने बताया की तारा नगर कॉलोनी में ऐसा पहली बार हुआ है की एक की रात्रि में पांच अलग अलग स्थानों पर चोरी की वारदात हुई है और साथ ही चार चेनल गेटों के नकूचे तोड़कर बदमाश माल लेकर भाग गए। एक महीने पूर्व ही बाइक चोरी सहित एक घर में परिवार के साथ हाथापाई कर बदमाश नकदी आदि चुरा ले गए थे। लोगों ने पुलिस गश्त पर भी सवाल उठाए हैं। रात में ठीक से गश्त नहीं होती।

चोरों को टैंपों से भागते देखा
राजकुमार वर्मा ने बताया की मुझे तारा नगर कॉलोनी के कुछ रहवासियों ने बताया की कुछ अज्ञात चोर सुबह 4 से 4.15 बजे के बीच एक टैंपों में बैठकर भाग रहे थे। शक्ति राणा ने बताया की कॉलोनी से जुडी रेलवे पटरी के समीप कुछ अज्ञात बदमाशों के द्वारा प्रतिदिन नशीले पदार्थ का सेवन करते रहते है। कॉलोनी के चारों और बाउंड्रीवाल नहीं है। उसी का फायदा भी अज्ञात चोरों के द्वारा रात्रि में उठाया जाता है।

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस
चोरी की घटनाएं पुलिस के लिए सिरदर्द बन गई है। चोरों का सुराग लगाने पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। पूर्व में भी चोरी की वारदातों में पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लगे हैं।

तारा नगर कॉलोनी में पांच स्थानों पर हुई चोरी के वारदात का मामला दर्ज कर लिया है। शीघ्र ही अज्ञात चोरों को पकड़ लिया जाएगा।
राजेंद्र बर्मन, टीआई बड़वाह

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned