13 करोड़ का भवन बनकर तैयार, वास्तुदोष के फेर में उलझे अफसर

13 करोड़ का भवन बनकर तैयार, वास्तुदोष के फेर में उलझे अफसर
नवीन कलेक्टोरेट भवन का जायजा लेने के लिए अफसरों के साथ अंदर जाते कम्प्यूटर बाबा।

Gopal Joshi | Updated: 27 Jun 2019, 11:15:36 AM (IST) Khargone, Khargone, Madhya Pradesh, India

कम्प्यूटर बाबा के सामने बोले अफसर- नए भवन के सामने पुल, वास्तुदोष तो नहीं, बाबा बोले- उपाय है

खरगोन.
नवग्रह मेला मैदान के पास नया कलेक्टोरेट भवन बनकर तैयार है। फर्नीचर लगने के बाद यहां लगभग सारे विभाग शिफ्ट हो जाएंगे। लेकिन यहां सरकारी कामकाज शुरू हो इसके पहले अफसरों को वास्तुदोष की चिंता सता रही है। बुधवार को अफसरों की यह पीड़ा उस समय सामने आई जब यहां परिसर में पौधरोपण करने के लिए नर्मदा न्यास मंडल के अध्यक्ष कम्प्यूटर बाबा आए। पौधरोपण होता इसके पहले बाबा अफसरों के साथ परिसर में खड़े होकर भवन का बाहर से जायजा ले रहे थे। तभी कलेक्टर गोपालचंद डाड ने उनसे कहा- भवन बहुत अच्छा है। लेकिन एक परेशानी है। गेट के सामने ब्रिज है। लगता है यह वास्तुदोष है। इस पर बाबा ने कहा- उपाय है। हालांकि सबके सामने बाबा ने उपाय नहीं बताए।
वास्तुदोष पर चर्चा के बाद बाबा ने परिसर में पीपल का पौधा रोपा। लोगों से पौधरोपण की अपील की। उन्होंने यह भी कहा कि गर्मी में खरगोन का तापमान देश में सबसे ज्यादा रहा। यह चिंतन का विषय है। समस्या को दूर करने के लिए पौधरोपण करना और पौधों को पेड़ बनने तक देखभाल करना हमारी जवाबदारी है।

बंद कमरे में 10 मिनट की चर्चा
पौधरोपण के बाद कम्प्यूटर बाबा अफसरों के साथ भवन के अंदर गए। यहां एक चैंबर में कलेक्टर से १० मिनट की चर्चा की। इस दौरान किसी को अंदर नहीं आने दिया। एसडीएम अभिषेक गेहलोद, एएसपी शशिकांत कनकने व पीआईयू के अधिकारी बाहर खड़े रहे। चैंबर से निकलने के बाद बाबा महेश्वर के लिए निकले।

बोरावां आए थे कम्प्यूटर बाबा
कम्प्यूटर बाबा ने बताया वह पूर्व उपमुख्यमंत्री सुभाष यादव की पुण्यतिथि पर उनके गांव बोरावां आए थे। वहां कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वे खरगोन पौधरोपण करने पहुंचे। यहां से वे महेश्वर गए। यहां शाम करीब ५ बजे जलकोटी, जलूद और नर्मदा परियोजना के पंप हाउस के आसपास हो रहे अवैध उत्खनन स्थल का निरीक्षण किया।

फैक्ट फाइल
-जनवरी 2017 से शुरू हुआ है नया कलेक्टोरेट भवन का निर्माण।
-2658 स्क्वेयर मीटर ग्राउंड फ्लोर
-2597 स्क्वेयर मीटर फस्र्ट व सैकंड फ्लोर
-13.71 करोड़ लागत

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned