scriptजिले के धरगांव में कोरोना पॉजीटिव, गांव किया सील, प्रशासन में हड़कंप | Corona knock | Patrika News
खरगोन

जिले के धरगांव में कोरोना पॉजीटिव, गांव किया सील, प्रशासन में हड़कंप

-अफसर पहुंचे गांव, वन-टू-वन परिजनों व ग्रामीणों से चर्चा, गांव के दोनों मुहानों पर लगाए बेरिकेट्स, आना-जाना पूर्ण प्रतिबंधित

खरगोनApr 01, 2020 / 09:59 am

Gopal Joshi

Corona knock

बुधवार को ताबड़तोड़ सबसे पहले गांव को सील किया गया। मौके पर अफसर पहुंचे हैं।

धरगांव (खरगोन)
कोरोना वायरस ने अब जिले में दस्तक दे दी है। दो दिन पहले धरगांव के जिस मरीज को जिला अस्पताल से इंदौर रेफर किया था उसने पहले ही दम तोड़ दिया, लेकिन उसकी जांच रिपोर्ट मंगलवार-बुधवार की रात आई है। इसमें वह पॉजीटिव मिला है। रिपोर्ट आने के बाद ही प्रशासन हरकत में आया है। बुधवार को ताबड़तोड़ सबसे पहले गांव को सील किया गया। मौके पर अफसर पहुंचे हैं। गांव के मुहानों पर बेरिकेट़्स लगाकर आवाजाही पूर्ण रूप से बंद कर दी गई है।
मंगलवार देर रात जैसे ही मरीज की रिपोर्ट जिला मुख्यालय पर पहुंची अफसरों के होश उड़ गए। धरगांव के होटल व्यवसायी राधेश्याम पाटीदार (62) की रिपोर्ट पॉजीटिव मिली। यह मरीज कैंसर, श्वांस संबंधी बीमारी से भी ग्रसित था। जानकारी के मुताबिक वह कहीं बाहर नहीं गया, संभवत: होटल पर ही कोई कोरोना संक्रमित व्यक्ति उसके संपर्क में आया और इसके बाद यह हालात बने।
अमला पहुंचा गांव, किया सील
बुधवार सुबह से ही सीएमएचओ डॉ. रजनी डाबर, महेश्वर एसडीएम आनंदसिंह राजावत, तहसीलदार देवदत्त शर्मा धरगांव पहुंचे। सबसे पहले गांव को सील किया गया। इसके बाद अफसरों ने पूरे गांव का दौरा किया। पॉजीटिव मिले व्यक्ति के घर भी पहुंचा। यहां परिवार सहित ग्रामीणों से वन-टू-वन चर्चा कर पूरे घटनाक्रम की बारीकी से पूछताछ की।
अब सारे गांव की होगी स्क्रीनिंग
पॉजीटिव रिपोर्ट आने के बाद गांव में दहशत का माहौल है। अफसरों के मुताबिक पूरे गांव की स्क्रीनिंग की जाएगी। सभी को होम आयसोलेट किया जाएगा। प्रशासन के सामने सबसे बड़ी चुनौती यह होगी कि उसे यह पता करना होगा कि कोन संक्रमित व्यक्ति होटल व्यवसायी के संपर्क में आया है।
इधर जिला मुख्यालय पर भी अलर्ट
पहला पाजीटिव केस आने के बाद जिला मुख्यालय पर भी प्रशासन अलर्ट हो गया है। लॉक डाउन का सख्ती से पालन हो इसके लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। चूंकि उक्त मरीज को सबसे पहले जिला अस्पताल ही लाया गया, यहां से उसे इंदौर रेफर किया लिहाजा यहां भी उसके संपर्क में आने वाले अस्पताल स्टॉफ की जांच हो सकती है।
28 मार्च को महेश्वर भी ले गए थे मरीज को
प्राप्त जानकारी के अनुसार होटल व्यवसायी राधेश्याम पाटीदार कैंसर, शुगर एवं डबल निमोनिया बीमारी से पीडि़त था। परिजन 28 मार्च को उसे महेश्वर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर इलाज के लिए ले गए थे। यहां से मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर बीएल लछेटा ने प्रारंभिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर किया। यहां एक दिन भर्ती रहने के बाद पाटीदार को इंदौर के एमवाय अस्पताल में एडमिट किया गया। 29 मार्च को शाम 5 बजे उसकी मौत हो गई।

Home / Khargone / जिले के धरगांव में कोरोना पॉजीटिव, गांव किया सील, प्रशासन में हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो