कोरोना @ 99, शतक से एक कदम दूर

लॉकडाउन के 53वें दिन सनावद में पहला पॉजिटिव मरीज आया सामने, दूसरा गोगावां का,
अब तक आठ की मौत, 62 स्वस्थ्य होकर लौटे

खरगोन.
क्रिकेट के मैदान में कोई खिलाड़ी शतक लगाए तो खेल प्रेमी खुश होते हैं लेकिन जिला कोरोना संक्रमण के मामले शतक के करीब है तो लोगों में दशहत गहरा गई है। गुरुवार-शुक्रवार की देर रात दो नए मामले पॉजिटिव आए तो संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 99 पर पहुंच गया। यह शतक से महज एक कदम दूर है।
लॉकडाउन के 53वें दिन शुक्रवार को संक्रमण सनावद में दाखिल हुआ है। यहां भील मोहल्ले में 55 वर्षीय पुरुष की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। जबकि दूसरी पॉजीटिव रिपोर्ट गोगांवा के 43 वर्षीय पुरुष की है।

24 घंटे में भेजेे 40 सैंपल
सीएमएचओ कार्यालय द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में 1 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब तक जिले को 997 सैंपलों की निगेटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इसके अलावा 24 घंटे में 40 सैंपल जांच के लिए भेजे हंै। अब भी 142 सैंपलों की रिपोर्ट आना शेष है। अब तक 62 स्वस्थ्य हो चुके हैंं। जबकि 8 की मौत तथा 29 मरीज स्थिर हैं।

508 लोगों को किया क्वारंटीन
पिछले 24 घंटे में अन्य जिलों व राज्यों से 508 व्यक्ति जिले में आए हैं। सभी को होम क्वारंटीन किया है। अब तक 25752 व्यक्तियों को क्वारंटीन किया जा चुका है। वहीं अस्पताल के आयसोलेशन वार्ड में 3 नए मरीज भर्ती हुए हैं। अब यहां भर्ती मरीजों की संख्या 105 हो चुकी है। जिले में अब कुल 16 कंटेनमेंट एरिया है।

सनावद में कोरोना की दस्तक, जमाई के संपर्क में आने से संक्रमित
नगर में कोरोना ने दस्तक दे दी। गुरुवार रात को एक 55 वर्षीय निवासी की रिपोर्ट पॉजिटिवआई। जिसमें बताया गया कि वह सक्रमित है। जिसके बाद नागरिकों के साथ उस मोहल्ले के रहवासी भी सकते में है। जिला प्रशासन से सूचना आने के बाद स्थानीय अधिकारियों ने रात में ही संक्रमत व्यक्ति के घर पहुंच कर उसकी हिस्ट्री जानने का प्रयास किया। पुलिस में उस क्षेत्र की 8 गलियों को बंद कर कंटेंटमेंट एरिया घोषित किया।
नायब तहसीलदार सुखदेव डाबर ने बताया कि नगर के 55 वर्षीय व्यक्ति का जमाई कोरोना संक्रमित होने से सनावद उपचार के बाद खरगोन रेफर कर दिया गया था। उस व्यक्ति के जमाई की हालत में सुधार होकर वह स्वस्थ हो गया। लेकिन तीन दिन पूर्व 55 वर्षीय व्यक्ति को परेशानी होने से खरगोन से इंदौर रेफर कर दिया गया था। जहां इंदौर में मरीज के सैंपल लिए। जिसके बाद आई रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कंटेन्मेंट एरिया घोषित किया गया।लेकिन उसकी क्षेत्र में कहीं भी कोई हिस्ट्री नहीं है। उसके सनावद आने के पूर्व ही उसकी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई।

11 संक्रमित मरीज मिला, अस्पताल भेजा
स्थानीय गुजरी चौक निवासी 43 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिससे एक बार फिर नगर के लोग दहशत में आ गए। नगर में अब तक यह 11 केस है। गुरुवार रात को 43 वर्षीय मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसे सर्दी खासी की शिकायत महसूस हुई थी वही 10 मई को ही जिला अस्पताल पहुंचकर अपना चेकअप भी कराया था पर यहां डयूटी पर तैनात डॉक्टर ने इसे इलाज लिखकर रवाना कर दिया था। उसके बाद इसे फिर से गले मे ंतकलीफ होना शुरु हो गई।12 मई को दोबारा जिला अस्पताल पहुंचकर अपने जा्रंच के सेम्पल देने की बात कही उसके बाद यह व्यक्ति 14 मई को ही इंदौर भी जांच कराने पहुंचा था तो डॉक्टर ने इसे इंफेक्शन बताकर वहां से रवाना कर दिया था। उधर गुरुवार 14 मई की रात्रि में ही इस व्यक्ति की जांच रिपोर्ट भी पाजेटिव आई है । उधर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उक्त व्यक्ति के घर पहुंचकर परिवार के सभी लोगों की जांच भी की है। शुक्रवार सुबह परिवार के लोगों के साथ जिला अस्पताल पहुंचा दिया गया है। पीडि़त परिवार के 8 सदस्यों के सेम्पल लिए गए है। वही संक्रमित मरीज को भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है।फिलहाल मरीज के निवास के आसपास के एरिए को कंटेनमेंट किया गया है। नगर मेंप पूर्व में महिला सहित बेटे की संक्रमण के चलते मौत भी हो चुकी है।

हेमंत जाट Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned