scriptसंजय नगर की छात्रा गीता, भोजन बनाने वाली रमाबाई से सीएम ने की बात- कहा- चिंता न करें, सावधानी बरतें | Corona virus infection | Patrika News
खरगोन

संजय नगर की छात्रा गीता, भोजन बनाने वाली रमाबाई से सीएम ने की बात- कहा- चिंता न करें, सावधानी बरतें

-सीएम ने कोरोना से सावधानी बरतने को कहा, मार्च और अप्रैल के 33 दिनों का खाद्य सुरक्षा भत्ता मिलेगा -प्राथमिक स्कूल के प्रति छात्र को १४७.८४ रुपए व मिडिल के छात्र को २२१.४३ रुपए मिलेंगे

खरगोनMar 31, 2020 / 08:08 pm

Gopal Joshi

Corona virus infection

छात्रा गीता, भोजन बनाने वाली रमाबाई से सीएम ने की बात

खरगोन.
कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए स्कूलों में पका हुआ मध्यांह्न भोजन बंद कर दिया गया है। इसके एवज में मार्च के 11 दिन व अप्रैल के 22 दिन कुल 33 दिन का खाद्य सुरक्षा भत्ता विद्यार्थियों को दिया जाएगा। इसमें प्राथमिक स्कूल में प्रति छात्र १४७.८४ व मिडिल स्कूल में प्रति छात्र २२१.४३ रुपए दिए जाएंगे। इसी कड़ी में मंगलवार को मुख्यमंत्री ने विद्यार्थियों और रसोई तैयार करने वालों से फोन पर चर्चा की। सीएम को फोन संजय नगर की प्राथमिक शाला की छात्रा गीता और रसोई बनाने वाली रमाबाई सालकराम से फोन पर बात की।
सीएम ने उनसे कोरोना वायरस से सावधानी बरतने को कहा। साथ ही अपने हाथों को अच्छी तरह से धोने और खांसते या छींकने समय रूमाल या कोहनी से ढंककर रखने की सलाह दी। भीड़ वाली जगहों में जाने से बचने व घर पर ही रहने को कहा है। मुख्यमंत्री चौहान ने गीता से यह भी कहा कि अब आप घर पर ही खाद्य सुरक्षा का भत्ता दिया जाएगा। आपको भोजन की चिंता करने की जरूरत नहीं है।
जिला पंचायत सीईओ ने ब्लॉक स्तर पर दिए निर्देश
खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के प्रावधान के अनुसार प्रदेश सहित जिले में खाद्य सुरक्षा भत्ता दिया जाएगा। जिला पंचायत सीईओ डीएस रणदा ने जिले के सभी विकासखंड स्त्रोत समन्वयकों को इस संबंध में पत्र लिखा है। इसमें बताया है कि कोरोना वायरस व उससे जनित बीमारी के संक्रमण से बचाव के लिए आगामी आदेश तक पका हुआ मध्यान्ह भोजन वितरण बंद करने के निर्देश दिए गए थे। अब राज्य शासन ने निर्णय लिया है कि मार्च के 11 दिवस एवं अप्रैल के 22 शैक्षणिक दिवस इस तरह कुल 33 दिवस का खाद्य सुरक्षा भत्ता दिया जाएगा।

Home / Khargone / संजय नगर की छात्रा गीता, भोजन बनाने वाली रमाबाई से सीएम ने की बात- कहा- चिंता न करें, सावधानी बरतें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो