scriptएमपी के इस जिले में तैयार हो रहे अवैध हथियार, लाखों की खेप बरामद | khargone Police apprehended illegal weapons | Patrika News
खरगोन

एमपी के इस जिले में तैयार हो रहे अवैध हथियार, लाखों की खेप बरामद

पुलिस ने दबिश देकर पकड़ा अवैध हथियारों का जखिरा, दो सिकलीगर गिरफ्तार

खरगोनJun 19, 2020 / 04:14 pm

हेमंत जाट

khargone Police apprehended illegal weapons

पुलिस कार्रवाई का खुलासा करते वरिष्ठ अधिकारी

खरगोन.
लॉक डाउन के बावजूद जिले में अवैध हथियारों की तस्करी बंद नहीं हुई । भगवानपुरा पुलिस ने दबिश देकर दो सिकलीगरों को पकड़ा है। उनके पास सेबड़ी मात्रा में अवैध हथियार मिले। शुक्रवार को निमाड़ रेंज के डीआईजी तिलक सिंह और एसपी सुनील कुमार पांडे ने प्रेसवार्ता लेकर पुलिस कार्रवाई का खुलासा किया। एसपी पांडे के मुताबिक पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि भगवानपुरा के पिपल्याबावड़ी यात्री प्रतीक्षालय के पास तीन लोग अवैध हथियार लेकर खड़े हैं। जिनकी गिरफ्तारी के लिए भगवानपुरा टीआई वरुण तिवारी के नेतृत्व मेंं टीम गठित की। जिसके बाद पुलिस ने मौक पर घेराबंदी कर दबिश दी। जिसमें मीठाराम उर्फ जनरेलसिंह पिता अभयसिंह चावला (32), जगतसिंह पिता लाभसिंह चावला (57) और एक नाबालिग निवासी सुरतीपुरा को हिरासत में लिया। इनकी तलाशी लेने पर आरोपी जनरेलसिंह और जगतसिंह के कब्जे से चार-चार देशी पिस्टल और एक-एक पिस्टल कमर में बंधी हुई जब्त की। वहीं नाबालिग के पास से भी एक पिस्टल बरामद हुई। पूछताछ में तीनों ने घर में अवैध हथियार बनाने की बात कबूली। जहां तलाशी लेने पर 36 देशी पिस्टल, चार कट्टे सहित जिंदा कारतूस मिले हैं। जिनकी कीमत करीब पांच लाख रुपए बताई जा रही है।

एक महीने पहले भी हुई थीं कार्रवाई
करीब एक महीने पूर्व भी भीकनगांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत बमनाला में पुलिस ने अवैध हथियारों के साथ हरदा के प्रधान आरक्षक को रंगेहाथ पकड़ा था। हरदा डीआरपी लाइन में रहने वाला पुलिसकर्मी बाइक से सिगनूर हथियार खरीदने आया था। जो लौटते वक्त पुलिस के हाथ चढ़ा था।

Home / Khargone / एमपी के इस जिले में तैयार हो रहे अवैध हथियार, लाखों की खेप बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो