scriptपूर्व पार्षद का जुलूस निकालने के बाद गर्माई राजनीति, कार्रवाई करने वाला टीआई पहले लाइन अटैच रात को बहाल… | Maheshwar case ... Political drama .... | Patrika News
खरगोन

पूर्व पार्षद का जुलूस निकालने के बाद गर्माई राजनीति, कार्रवाई करने वाला टीआई पहले लाइन अटैच रात को बहाल…

महेश्वर मामला …-दो मंत्रियों के चक्कर में पीस गई पुलिस, टीआई को किया लाइन अटैच – पूर्व पार्षद के समर्थन में एक धड़े ने एसपी कार्यालय में दिया ज्ञापन, कार्रवाई की मांग

खरगोनJul 31, 2019 / 01:21 pm

Gopal Joshi

Maheshwar case ... Political drama ....

महेश्वर क्षेत्र के लोगों ने एसपी कार्यालय आकर दिया ज्ञापन, टीआई के निलंबन की मांग की।

खरगोन.
विवाह योजना की राशि में गड़बड़झाला करने वाले पूर्व पार्षद का महेश्वर पुलिस ने जुलूस निकाल दिया। लेकिन यह कार्रवाई अब पुलिस महकमे पर ही भारी पड़ गई है। इस कार्रवाई के बाद जिले के दो मंत्री व उनके समर्थक आमने-सामने हो गए है। मंगलवार को पूर्व पार्षद के समर्थन में एक धड़े ने एसपी कार्यालय में ज्ञापन सौंपा और पुलिस की कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल उठाए। हालांकि उक्त मामले में सोमवार देर रात पुलिस ने महेश्वर टीआई हाकमसिंह पंवार को लाइन अटैच कर दिया वहीं देर शाम फिर बहाली भी कर दी। मंत्रियों की प्रतिष्ठा वाली इस लड़ाई में पुलिस महकमा पीस रहा है। हर तरफ से विरोध झेलना पड़ रहा है।
मंगलवार को एसपी कार्यालय में ज्ञापन सौंपने आए पूर्व पार्षद सेफुद्दीन माइनुद्दीन के समर्थन में समर्थकों ने पूरी झल्लाहट थाना प्रभारी हाकमसिंह पंवार पर निकाली। समर्थकों ने कहा- पुलिस ने सेफुद्दीन को अपने वाहन में बैठाया और कुछ दूर ले जाकर उतार दिया। यहां से उसे पैदल ले जाने की बात कही। पुलस ने फरियादी पक्ष को जय स्तंभ चौराहें पर बुलाया। यहां भीड़ जुटी। पुलिस ने सेफुद्दीन को हथकड़ी लगाई और जय स्तंभ चौराहा से जुलूस निकाला गया। पुलिस के इस कृत्य से पूर्व पार्षद की छवि धुमिल हुई है। समर्थकों ने टीआई को निलंबित करने की मांग की।
दो मंत्रियों के वर्चस्व की लड़ाई बना पार्षद का मुद्दा
जानकारी के अनुसार पूर्व पार्षद ने विधानसभा टिकिट वितरण के दौरान डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ का विरोध किया था। इसके बाद से ही वह साधौ के टारगेट पर थे। सूत्रों के अनुसार पुलिस के पास विवाह योजना की राशि में गड़बड़ी का मामला जैसे ही सामने आया साधौ व उनके समर्थकों ने उसे भनाया और पुलिस के जरिए उसकी गिरफ्तारी को हाईप्रोफाइल बनाया गया। चूंकि सेफुद्दउीन अरुण यादव गुट से ताल्लुक रखते हैं। इस लिहाज से यादव समर्थक पूर्व पार्षद के समर्थन में आगे आए और टीआई का विरोध किया।
देर रात टीआई को किया लाइन अटैच, फिर बहाल भी किया
पूर्व पार्षद को हथकड़ी लगाकर उसका जुलूस निकालने वाले टीआई हाकमसिंह पंवार को सोमवार देर रात ही लाइन अटैच किया गया। दिनभर की उठापटक के बाद मंगलवार रात करीब ९.३० बजे टीआई को फिर उसी थाने पर बहाल भी कर दिया। जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय से यह कार्रवाई अरुण यादव गुट के हस्तक्षेप के बाद हुई। हालांकि पुलिस इस प्रक्रिया को पूरी तरह कानूनी करार दे रही है।
समर्थकों की चेतावनी : मामले को नहीं सुलझाया तो बिगड़ सकती है क्षेत्र की फीजा
ज्ञापन के जरिए समर्थकों ने बताया १२ अगस्त को महेश्वर में शिव डोला निकलेगा। इसके साथ ईद भी मनाई जाएगी। थाना प्रभारी के इस कृत्य से महेश्वर की फीजा बिगडऩे की संभावना है। थाना प्रभारी का यह कृत्य गैर जिम्मेदाराना है। उन पर निलंबन की कार्रवाई होनी चाहिए। निलंबन नहीं होता है तो कड़ा विरोध प्रदर्शन व जन आंदोलन किया जाएगा।
फ्लैशबैक : यह था मामला
पूर्व पार्षद सेफुद्दीन पर यह आरोप थे कि उसने दिव्यांग युवक-युवती के फर्जी दस्तावेज प्रस्तुत कर विवाह योजना की राशि में धोखाखड़ी की। पुलिस ने उस पर सोमवार को चार धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की। इसी मामले में सोमवार को उसकी गिरफ्तारी की गई। कोर्ट में पेश करने से पहले पुलिस ने उसे हथकड़ी डाली और सका जुलूस निकाला। इसी बात से नाराज होकर मंगलवार को उसके समर्थकों ने जिला मुख्यालय पर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर संबंधित टीआई को निलंबित करने की मांग की।
जांच तक टीआई थाने पर रहेंगे
एएसपी शशिकांत कनकने ने बताया मामले की जांच होगी, तब तक टीआई हाकमसिंह पंवार थाने पर ही पदस्थ रहेंगे। एक दिन पूर्व लाइन अटैच की कार्रवाई को निरस्त करते हुए उन्हें बहाल कर दिया है।

Home / Khargone / पूर्व पार्षद का जुलूस निकालने के बाद गर्माई राजनीति, कार्रवाई करने वाला टीआई पहले लाइन अटैच रात को बहाल…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो