scriptग्रामीण क्षेत्रों में नहीं हो रहे काम, सुधार करो, वरना कार्रवाई होगी | meeting news khargone | Patrika News
खरगोन

ग्रामीण क्षेत्रों में नहीं हो रहे काम, सुधार करो, वरना कार्रवाई होगी

समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर व जिला पंचायत सीईओ ने अफसरों को फटकारा

खरगोनSep 09, 2019 / 07:11 pm

अजय पालीवाल

PVVNL MD meeting

PVVNL MD meeting

खरगोन. कलेक्टोरेट के विवेकानंद सभागृह में सोमवार को समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक हुई। इसमें कलेक्टर गोपालचंद डाड व जिला पंचायत सीईओ डीस रणदा ने अफसरों को सख्त लहजे में कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में काम बिल्कुल नहीं हो रहे। वहां सुनवाई नहीं होती। इस बात का आंकलन आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जिले में लगे तीन शिविरों में सामने आया है। इसमें सुधार बहुत ही आवश्यक है। अफसरों ने कहा- काम में सुधार नहीं हुआ तो संबंधित विभाग पर कार्रवाई होगी।
जिला पंचायत सीईओ ने बताया आपकी सरकार आपके द्वार के तहत पहला शिविर धरगांव 8 अगस्त को लगा। यहां 477 शिकायतें मिली। 25 अगस्त को मगरखेड़ी के शिविर लगा। यहां 1206 शिकायतें सामने आई। 7 सितंबर के कानापुर के शिविर में 1596 लोगों ने आवेदन दिए। इससे पता चलता है कि हमारी सेवाओं में कमी है। इसका सुधार बहुत ही आवश्यक हो गया है। खासकर ग्रामीण क्षेत्र के क्षेत्रीय अमलें को ज्यादा सक्रिय करने की आवश्यकता है। वैसे इन शिविरों में पीएम आवास और बीपीएल राशन कार्ड को लेकर ज्यादा आवेदन आए हैं। इसके लिए ग्राम स्तर पर पीएम आवास और राशन कार्ड के प्रावधान बताए जाएं। बैठक में अपर कलेक्टर एमएल कनेल, खरगोन एसडीएम अभिषेक गेहलोत सहित समस्त जिलाधिकारी उपस्थित रहे।
तीन विभागों का दल पहुंचेगा खेतों में
बैठक में कलेक्टर ने कृषि उप संचालक एमएल चौहान को निर्देश दिए कि जिले में तेज बारिश से किसान चिंतित है। खेतों में जलभराव हो रहा है। इससे फसलें प्रभावित हो रही है। ऐसी स्थिति में राजस्व, कृषि और कृषि वैज्ञानिकों का विकासखंडवार दल बनाएं। नियमित रूप से किसानों से मिले। दल में कृषि विभाग के एसडीओ, पटवारी व कृषि वैज्ञानिक शामिल रहे। आवश्यकता होने पर बैंक, बीमा व राजस्व के प्रकरण भी बनाएं जा सकते हैं।

Home / Khargone / ग्रामीण क्षेत्रों में नहीं हो रहे काम, सुधार करो, वरना कार्रवाई होगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो