scriptऐसी क्या वजह रही कि लोग वोट डालने नहीं पहुंचे | MP Assembly Election Live Update Khargone | Patrika News
खरगोन

ऐसी क्या वजह रही कि लोग वोट डालने नहीं पहुंचे

-मतदान दल और कर्मचारी करते रहे वोटरों का इंतजार, खाली पड़े रहे पोलिंग बूथ-जिले में कई स्थानों पर ईवीएम बंद होने से एक से आधे घंटे देरी से शुरु हुआ मतदान

खरगोनNov 28, 2018 / 01:02 pm

हेमंत जाट

MP Assembly Election Live Update Khargone

भीकनगांव विधानसभा के चापड़ में वोटरों का इंतजार करते निर्वाचन अधिकारी।


खरगोन.
प्रदेशभर में २८ अक्टूबर को एक ओर मतदान को लेकर शहर और गांवों में उत्साह देखा गया। वहीं खरगोन जिले के तीन गांवों में लोगों ने राजनीति दल और प्रत्याशियों की उपेक्षा से नाराज होकर मतदान नहीं किया। इन गांवों में दोपहर १२ बजे तक कोई भी व्यक्ति वोट डालने नहीं पहुंचा। आप सोच रहे होंगे ऐसा क्यों। तो उसकी वजह यह है कि पिछले २० से २५ वर्षों में इन गांवों की सूरत नहीं बदली। सड़क की समस्या से नाराज ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया और वोट डालने नहीं गए। जिले के भगवानपुरा विधानसभा के ग्राम देवली और भीकनगांव विधानसभा के चापड़, व डेहरी में ग्रामीणों की नाराजगी के कारण मतदान नहीं हो सका। यहां दोपहर १२ बजे तक चुनावी की ड्यूटी में लगे अधिकारी-कर्मचारी मतदाताओं के आने का इंतजार करते हुए हाथ पर हाथ धरकर बैठे रहे। लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकले। ग्रामीणों का कहना था कि सालों से हम वोट देते आ रहे हैं, लेकिन राजनेताओं ने चुनाव जीतने के बाद कभी हमारी सुध नहीं ली। इसलिए इस बार चुनाव में मतदान नहीं करने का निर्णय लिया गया।
ईवीएम खराब होने से बाहर बैठे रहे लोग
जिले के कई स्थानों पर मतदान की शुरुआत में ईवीएम मशीनों के खराब होने और गड़बड़ी की सूचना है। खरगोन विधानसभा के ग्राम टेमला में बूथ ५३ पर मशीन के बंद होने से आधे घंटे देरी से मतदान शुरु हुआ। इसी बूथ पर भाजपा प्रत्याशी बालकृष्ण पाटीदार ने वोट डाला। सनावद के वार्ड १४ के अंतर्गत १९० बूथ नंबर पर ईवीएम की तकनीकी गड़बड़ होने से एक घंटे देरी से मतदान हुआ। यहां पहला वोट भाजपा प्रत्याशी हितेंद्रसिंह सोलंकी ने डाला, जो एक घंटे तक मतदाताओं के साथ कतार में खड़े रहे। १७५ और १९४ बूथ पर भी ईवीएम बदलने से एक से आधे घंटे बाद मतदान शुरु हुआ। बरुड़ के बूथ क्र. ७५ पर ४५ मिनट तक मशीन खराब होने से मतदान देरी से शुरु हुआ। इस दौरान वोट डालने आए ग्रामीणों को केंद्र के बाहर बैठना पड़ा।

पहली बार वोट डालने की खुशी
शहर सहित जिले में पहली बार वोट डालने को लेकर भी युवाओंं में खुशी देखी गई। बड़ी संख्या में युवक-युवती वोट डालने पहुंचे। इस बार जिले में करीब ४० हजार युवा मतदाता पहली बार वोट डाल रहे हैं। इन पर राजनीति दल और प्रत्याशियों की भी नजर है।
किसने कहा डाला वोट
बालकृष्ण पाटीदार- टेमला
रवि जोशी- बीटीआई रोड
कमलेश भंडारी- सहायक आयुक्त कार्यालय
सचिन यादव- बोरवा
आत्माराम पटेल- बामंदी
जमनासिंह सोलंकी- धूलकोट
विजयसिंह सोलंकी-धूलकोट
भूपेंद्र आर्य- बूथ नंबर ९६, मंडलेश्वर
राजकुमार मेव-बूथ क्र. ८७ मंडलेश्वर
-विजयलक्ष्मी साधौ-बूथ नंबर ९०, मंडलेश्वर
-हितेंद्रसिंह सोलंकी-बूथ नंबर १९०, सनावद
मतदान की स्थिति सुबह १० बजे तक
विस प्रतिशत
भीकनगांव २३.००
बड़वाह १८.६८
महेश्वर १८.६४
कसरावद १३.५०
खरगोन १५.८१
भगवानपुरा १५.०५
कुल १७.४५

Home / Khargone / ऐसी क्या वजह रही कि लोग वोट डालने नहीं पहुंचे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो