scriptमार्ग पर पसरा कीचड़, आवागमन में हो रही परेशानी | Mud on the road, people getting in trouble | Patrika News
खरगोन

मार्ग पर पसरा कीचड़, आवागमन में हो रही परेशानी

ग्रामीणों ने कहा कई बार शिकायत के बावजूद नहीं हो सका समस्या का निराकरण

खरगोनOct 23, 2020 / 06:33 pm

tarunendra chauhan

Mud on the road

Mud on the road

खरगोन. पंचायत खेड़ी गलियों की बात की जाए तो पानी निकासी नहीं होने से पानी आम रास्ते में जमा हो गया है। दुर्गंध युक्त माहौल में यहां के निवासी जीवन बीताने को मजबूर हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि वे ग्राम पंचायत के समक्ष अनेक बार सफाई व्यवस्था के लिए गुहार लगा चुके है। लेकिन उनकी समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। जिसे लेकर ग्रामीण व जनप्रतिनिधियों द्वारा लिखित में एसडीएम को शिकायत की गई हैं।

ग्रामीणों ने कहा कि मेन रोड से नायक मोहल्ले में जाने वाले रास्ते पर घुटने-घुटने पानी होने से पैदल निकलना तो दूर की बात है। वाहन भी नहीं निकल पाते हैं। पूर्व जनपद सदस्य शंकर पाटीदार के अनुसार गांव में नालियों से निकलने वाला गंदा पानी एक जगह इक_ा होने से रास्ता नाले में तब्दील हो गया है। पवन नायक के अनुसार हमारे नायक मोहल्ले करीब 25 परिवार निवास करते हैं। जिनका एक मुख्य रास्ता यही है।जंहा पानी निकासी नही होने से परेशानी का सामना करना पड़ता है। अभी चार दिन पहले ही एसडीएम संघप्रिय खेड़ी गांव के निरक्षण पर गए थे । जिनका खुद का वाहन नहीं निकल पाया है।

रास्ते में पानी सड़ रहा जिसके चलते ग्रामीणों को बीमारियों का डर सता रहा। हालात यह है कि नाले की सफाई व्यवस्था के अभाव में गंदे पानी की बदबू ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। ग्राम पंचायत द्वारा गांव में विकास कार्य करवाने के दावे तो किए जा रहे है, लेकिन वे धरातल पर नजर नहीं आ रहे। लोगों ने ग्राम पंचायत व प्रशासन से मांग की है कि गांव की गलियों में सफाई व्यवस्था कायम करवाई जाए। पानी की निकासी के उचित प्रबंध किया जाए, ताकि वे स्वच्छ माहौल में जीवन बीता सके एवं उन्हें परेशानी का सामना न करना पड़े।

जल्द ही निराकरण
दो दिन पहले ही साफ करवाया है। फिर भी जल जमाव हो जाता हैं। गांव में जल निकासी व्यवस्था कायम करवाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे है। जल्द ही स्थाई समाधान किया जाएगा।
पंडरी सोहनी, सरपंच

Home / Khargone / मार्ग पर पसरा कीचड़, आवागमन में हो रही परेशानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो