scriptकिसानों के साथ ठगी करने वाले व्यापारी गिरफ्तार, साढ़े तीन करोड़ का चना जब्त | Sanawad Mandi cheating arrested businessman | Patrika News
खरगोन

किसानों के साथ ठगी करने वाले व्यापारी गिरफ्तार, साढ़े तीन करोड़ का चना जब्त

कृषि मंत्री कमल पटेल के आदेश पर हुई एफआरआई, 55 किसानों को किया भुगतान, शेष को भी नगद होगा भुगतान

खरगोनJun 18, 2021 / 04:44 pm

हेमंत जाट

Khargone, Khargone, Madhya Pradesh, India

मंडी में किसानों के साथ बैठक में शामिल अधिकारी व जनप्रतिनिधि

खरगोन/ सनावद.
सनावद कृषि उपज मंडी में किसानों के साथ ठगी के मामले में कृषि मंत्री कमल पटेल ने संज्ञान लिया है। उनके द्वारा मंडी अधिकारियों से चर्चा कर किसानों को तत्काल भुगतान करने के निर्देश दिए गए। जिसके बाद भुगतान की प्रक्रिया शुरु हुई है। गुरुवार को पांच किसानों को राशि मिली थी। वहीं शुक्रवार को करीब 50 किसानों को भुगतान किया गया है। उधर, मंत्री के आदेश पर ठगी करने वाले व्यापारी अलिखेश पटेल अथर्व इंटरप्राइजेस के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई। जानकारी के अनुसार पुलिस ने आरोपी व्यापारी को हिरासत में ले लिया है। मालूम हो कि चार दिन पूर्व ठगी के शिकार किसानों द्वारा मंडी अधिकारियों को बंधक बनाने के साथ इंदौर-इच्छापुर हाइवे पर चक्काजाम कर दिया था। जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ा। बुधवार को ही क्षेत्रीय विधायक सचिन बिरला की मौजूदगी में अधिकारियों की बैठक हुई थी।
200 किसानों के साथ हुई धोखाधड़ी

रबी सीजन में किसानों द्वारा मंडी में डालर चना बेचा था। इसमें दाम बढ़ाकर कुछ किसानों से अथर्व इंटरप्राइजेस फर्म के व्यापारी अखिलेश पटेल ने चना खरीदा। लेकिन जब भुगतान की बारी आई, तो खुद फरार हो गया। प्रशासन द्वारा की गई प्रारंभिक जांच में 200 के लगभग किसानों के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया था।
मंत्री ने भोपाल से किया डिजीटल पैमेंट

इधर, ठगी का मामला भोपाल स्तर पर पहुंचने के बाद कृषि मंत्री कमल पटेल ने संज्ञान लेते हुए तत्वरित कार्रवाई के आदेश दिए। जिसके बाद प्रशासन और पुलिस अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए व्यापारी को हिरासत में लिया। शुक्रवार को 50 किसानों को डिजीटल पैमेंट किया गया।
मंडी में किसानों के साथ बैठक में शामिल अधिकारी व जनप्रतिनिधि

Home / Khargone / किसानों के साथ ठगी करने वाले व्यापारी गिरफ्तार, साढ़े तीन करोड़ का चना जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो