दोगुना मुनाफे का झांसा देकर निवेशकों से करोड़ों वसूलने वाली सोसायटी सील

संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी बड़वाह पर कार्रवाई

बड़वाह (खरगोन) . दो गुना मुनाफे का झांसा लेकर निवेशकों से करोड़ों रुपए वसूलने वाली संजीवन क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड (sanjivani credit cooperative society limited) की बड़वाह (Badhwah) शाखा को शुक्रवार दोपहर करीब 2 बजे सीलकर दिया। यह शाख नर्मदा रोड पर संचालित हो रही थी। यह कार्रवाई आयुक्त सहकारिता इंदौर, उपनिरीक्षक सहकारी संस्था खरगोन ने पुलिस की मौजूदगी में की। उल्लेखनीय है कि संजीवनी क्रेडिट को ऑपरेटिव सोसायटी की शाखाओं की 16 ब्रांच पर 25 से 30 करोड़ रुपए निवेशकों के अटके हैं। बड़वाह में भी निवेशकों के लगभग डेढ़ से दो करोड़ की राशि अटकी है।
जिला सहकारी सहायक निरीक्षक ने बताया उक्त शाखा की शिकायत 14 नवंबर को मिली थी। इसके मद्देनजर यह कार्रवाई हुई। शाखा के सभी फर्नीचर, रिकार्ड अभिलेख, दस्तवेज सामग्री आदि पर संयुक्त में कार्रवाई की गई। शाखा को सील किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों को पंचनामा बनाकर भेजा है। निवेशक प्रदीप देशमुख, राम सराफ ने बताया सोसायटी ने सैकड़ों निवेशकों के लाखों रुपए को डबल मुनाफा दिए जाने का झांसा देकर निवेश करवा लिया। निवेशकों ने निर्धारित समय सीमा पूरी होने पर राशि मांगी तो पदाधिकारी टालमटोल करने लगे। इसकी शिकायत मिली थी।

sanjivani credit cooperative society limited  <a href=badhwah Seal in MP" src="https://new-img.patrika.com/upload/2019/11/23/kg2335_badwah_5405691-m.jpg">
IMAGE CREDIT: patrika

जांच हुई, राशि देने पर कोई जवाब नहीं
राम सराफ ने बताया संयुक्त आयुक्त सहकारिता संस्था इंदौर में शिकायत करने के बाद ही विभागीय अधिकारियों ने शाखा की जांच की, लेकिन हमारे द्वारा सोसायटी में की गई निवेश की राशि को देने की बात अभी तक कोई नहीं कर रहा है। शुक्रवार हुई कार्रवाई में शाखा प्रबंधक व सोसायटी संस्थापक के खिलाफ शिकायत करेंगे, ताकि जीवन भर की पूंजी दोबारा मिल सके। इस कार्रवाई में भूषण जड़े, एससी यादव, राधेश्याम चौहान, कैलाश वर्मा व पुलिस अधिकारी व शाखा कर्मचारी दीपक भांगड़ा, अरविंद वानखेड़े मौजूद थे।

राजीव जैन
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned