scriptआंधी के साथ तेज बारिश, बिजली का पोल गिरने से एक की मौत | Strong rain with thunder in khargone | Patrika News
खरगोन

आंधी के साथ तेज बारिश, बिजली का पोल गिरने से एक की मौत

शाम चार बजे अचानक बदला मौसम, मकानों की चद्दर उड़ी, एक दर्जन पेड़ गिरे

खरगोनDec 13, 2019 / 02:27 am

Jay Sharma

Strong rain with thunder in khargone

Strong rain with thunder in khargone

गोगावां (खरगोन). नगर एवं आसपास ग्रामीण क्षेत्रों में गुरुवार को आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश हुई। इसमें एक दर्जन से अधिक पेड़ जमीन से उखड़ गए, तो कई मकानों की चद्दर उड़ गई। दीवारें गिरने से घर भी क्षतिग्रस्त हुए। बिजली पोल और तार भी गिरे। इसकी चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। सुबह से दोपहर तक स्थिति पूरी तरह सामान्य थी। वहीं शाम करीब 4 बजे एकाएक मौसम बदला और तेज हवा के साथ बारिश शुरू हुई। बारिश का दौर 10 मिनट तक चला। सभी दूर पानी ही पानी था। सड़क पर वाहनों के पहिए थम गए। सराफा बाजार में नाले का पानी बह निकला। इससे कुछ देर के लिए अफरा-तफरी मच गई और लोग घबरा गए।
पूर्व सैनिक के बेटे की मौत
दोपहर में लोकेंद्र पिता आनंद राम उपाध्याय (24) अपने खेत गेहंू की सिंचाई कर रहा था। तभी आंधी के कारण अचानक बिजली का पोल खेत में गिरा। जिसमें लगे तार से जमीन पर करंट फैल गया, जिसकी चपेट में आने से लोकेंद्र की जान चली गई। उसे गोगावां अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने मृतघोषित किया। पूर्व सैनिक के बेटे के साथ हुए इस हादसे से शोक की लहर दौड़ गई।
पेड़ गिरने से टूटा आशियाना
हनुमान चौक पर नीम का पेड़ गिरने से सदाशिव गुप्ता का मकान क्षतिग्रस्त हुआ। गुप्ता ने पेड़ की टहनियों को काटने के लिए ग्राम पंचायत में आवेदन भी दिया था, जिम्मेदारों ने ध्यान नहीं दिया। गुप्ता ने कहा कि पंचायत की लापरवाही से मकान क्षतिग्रस्त हो गया। हाफिज बाबा बेड़ी पर मकान को नुकसान पहुंचा। इदरीश पिता मंजूर शाह निवासी ग्रिड के पीछे शाहपुरा का कच्चा मकान धरासायी गया। इदरीश ने बताया कि उसके यहां 21 दिसंबर को लड़की का विवाह था परंतु इस आपदा में मकान पूरी तरह से जमींदोज हो चुका है। घर वालों का रो-रो कर बुरा हो गया। बाजार में पेड़ों के गिरने से बाहन भी नीचे दब गए।
तबाही का मंजर देख डर गए लोग
ग्रामीणों ने बताया कि मावठे की बारिश पूर्व वर्षों में पहले भी कई बार हुई, लेकिन तबाही का ऐसा मंजर नहीं देखा। चंद मिनटों में ही पेड़ व बिजली के पोल उखड़कर जमींदोज हो गए। तो वहीं तूफानी बारिश से लोग डर गए। इस दौरान पूरे नगर में बिजली चली गई। शाम तक अधिकारी नहीं पहुंचे थे।

Home / Khargone / आंधी के साथ तेज बारिश, बिजली का पोल गिरने से एक की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो