कर वसूली के लिए नपा करेगी ऐसा काम भी बकायादार भी पड़ जाएंगे हैरत में

अनोखी वसूली....
-बकायादारों की देहरी पर ढोल-ताशे बजाकर देंगे टेक्स जमा करने का निमंत्रण
-पचास प्रतिशत से भी कम हुई राजस्व वसूली, अब नल कनेक्शन काटे जाएंगे, संपत्ति कुर्क की कार्रवाई भी होगी

By: Gopal Joshi

Published: 07 Mar 2021, 07:01 PM IST

खरगोन.
विभिन्न करों के बकायादारों के लिए यह चेतावनी वाली खबर नहीं है। यदि आपने नपा का बकाया नहीं दिया है तो संभल जाइए, क्योंकि बकायादारों से वसूली के लिए नगरपालिका ने मखमल में जूता लपेटकर मारने की तैयारी की है। अब बकायादारों के घर नपा अमला जाएगा और सख्ती नहीं बल्कि ढोल-ताशे बजाकर टेक्स जमा करने का निमंत्रण देगा। नगरपालिका सीएमओ प्रियंका पटेल ने कहा- यह कार्रवाई जल्दी ही शुरू करेंगे।
नपा सीएमओ पटेल ने सम्पत्तिकर, समेकितकर, शिक्षाउपकर, नगरीय विकास उपकर, जलकर एवं नगरपालिका स्वामित्व की दुकान किराया आदि वसूली की समीक्षा की। इसमें पता चला है कि अब तक केवल 50 प्रतिशत वसूली ही हो पाई है। लक्ष्य को पूरा करने के लिए अब नगरपालिका अनोखे ढंग से कार्रवाई को अंजाम देगी। राजस्व अधिकारी महेश वर्मा ने बताया बकाया राशि जमा न करने पर अब तक नपा अमले ने 4 दुकानें सील की हैं। 30 से ज्यादा नल कनेक्शन काटे हैं।

नहीं हो रही वसूली
नगरपालिका की कर वसूली नहीं के बराबर हो रही है। कर्मचारियों ने कैंप लगा लिए। बकायादारों को नोटिस जारी कर दिए, लेकिन रिकवरी नहीं हो रही। इसके पूर्व भी नपा ने अभियान चलाकर नल कनेक्शन काटे। लेकिन बात नहीं बनी। अब नपा कार्रवाई का अनोखा तरीका अपनाएगी।

Gopal Joshi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned