scriptसावधान! आज भूलकर भी नहीं करें प्यार का इजहार, नहीं तो मिलेगा धोखा | Valentine day Special Younger Lover | Patrika News
खरगोन

सावधान! आज भूलकर भी नहीं करें प्यार का इजहार, नहीं तो मिलेगा धोखा

ज्योतिष गणना : डॉ. बसंत कुमार सोनी ने बनाई १४ फरवरी के दिन की कुंडली, कहा ग्रह-नक्षत्र दे रहे संकेत

खरगोनFeb 14, 2018 / 12:20 pm

हेमंत जाट

Horoscope prepared on 14th February.

Horoscope prepared on 14th February.


खरगोन.
१४ फरवरी को वेलेंटाइन-डे पर युवा वर्ग अपने प्यार का इजहार करते हैं। एक-दूसरे को गिफ्ट भी दिए जाते हैं। लेकिन इस बार प्रेम का इजहार करना भारी पड़ सकता है। ज्योतिष गणना के अनुसार
इस दिन जो भी प्यार करेगा उसके हिस्से में धोखा आएगा। यह हम नहीं कह रहे। यह गणित है ज्योतिष डॉ. बसंत सोनी का। डॉ. सोनी के अनुसार उन्होंने १४ फरवरी के दिन की कुंडली बनाई है। उन्होंने बताया मकर लग्न की कुंडली बनी है। इसमें लग्र में चंद्रमा, केतु व बुध ग्रह बैठा है। सप्तम भाव में राहु कर्म राशि का एवं 12वें भाव में शनि धनु राशि का है। यह ग्रह नक्षत्र इस बात का इशारा कर रहे हैं प्यार करने वालों पर यह दिन भारी पड़ेगा। रिश्तों में दरार आ सकती है। यदि कोई शादी का प्लान कर रहा है तो वह रिश्ता भी टूट सकता है।

केतु बढ़ा सकता है शारीरिक परेशानियां
डॉ. सोनी के अनुसार इस दिन की कुंडली में लग्न में केती ग्रह बैठा है। इससे यह योग बनते हैं कि सिर में चोंट व मुंह के रोग हो सकते हैं। संतान सुख नहीं मिलने के आसार है।

९ माह बाद हुई संतान तो वह भी रोगी होगी
डॉ. सोनी ने बताया १४ फरवरी के ठीक ९ माह बाद यानी १४ नवंबर को यदि इन रिश्तों के बाद संतान होती है तो वह भी रोगी होगी। क्योंकि १४ नवंबर की कुंडली में सूर्य और शुक्र लग्न में तीसरे स्थान में शनि, चौथे स्थान में चंद्रमा के साथ केतु, पांचवें स्थान पर मंगल, दसवें स्थान पर राहु है।
प्यार के लिए नहीं धार्मिक कार्य के लिए श्रेष्ठ है दिन
ज्योतिष डॉ. सोनी ने बताया १४ फरवरी का दिन प्यार करने के लिए नहीं धार्मिक कार्य के लिए सर्वश्रेष्ठ है। हमारे सनातन धर्म में विवाह के 8 प्रकार बताते हैं। ब्रह, विवाह, आर्य, देव, प्राजापत्य, असुर, गंधर्व, राक्ष्ण और पिशाच विवाह। नाद पुराण के अनुसार सबसे श्रेष्ठ प्रकार का विवाह ब्रह्म विवाह ही माना जाता है। इसमें वर-वधु माता-पिता के समक्ष उनके आशीर्वाद के साथ विवाह करते हैं।

Home / Khargone / सावधान! आज भूलकर भी नहीं करें प्यार का इजहार, नहीं तो मिलेगा धोखा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो