script52 जोड़ों ने थामा एक-दूजे का हाथ | 52 couples hold hands of each other | Patrika News
किशनगढ़

52 जोड़ों ने थामा एक-दूजे का हाथ

गाजे-बाजे संग निकाली बिंदौरी
सर्वधर्म सामूहिक विवाह सम्मेलन

किशनगढ़Nov 15, 2019 / 02:18 am

Narendra

52 जोड़ों ने थामा एक-दूजे का हाथ

52 जोड़ों ने थामा एक-दूजे का हाथ

मदनगंज-किशनगढ़ (अजमेर).

शाह विकास सेवा समिति के तत्वावधान में सम्पर्क संस्थान व श्री दशहरा मेला कमेटी के सहयोग से सर्वधर्म सामूहिक विवाह सम्मेलन अजमेर रोड स्थित अग्रसेन विहार में हुआ। सम्मेलन में 52 जोड़ों का विवाह हुआ।
प्रात: श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर से दूल्हा दुल्हनों की बिन्दोरी गाजे बाजे के निकाली गई। सम्मेलन में पंडितों ने मंत्र पढ़ दूल्हा दुल्हन के फेरे करवाए तो मोलवियों ने निकाह की रस्म अदा कराई। इस अवसर पर श्री निम्बार्कपीठ काचरिया पीठाधीश्वर जयश्री कृष्ण देवाचार्य ने कहा कि किशनगढ़ साम्प्रदायिक सौहार्द की नगरी है और इस विवाह सम्मेलन ने इसे और आगे बढ़ाया है।
वरिष्ठ आइएएस व मोटिवेशनल स्पीकर मनोज शर्मा ने कहा कि ऐसे आयोजनों से समाज और परिवार को संबल मिलता है। विधायक सुरेश टॉक ने कहा कि यह आयोजन हमे साथ-साथ रहने की प्रेरणा देने के साथ ही यह संदेश देते है कि आपसी प्रेम भाईचारे से हर कार्य संभव है।
इस अवसर पर सभापति सीताराम साहू, उपसभापति राजू बाहेती, राधेश्याम वैष्णव, गोपाल प्रधान, सुरेन्द्र महणोत सहित सम्पर्क संस्थान की राष्ट्रीय समन्वयक रेनू शर्मा, साहित्यकार ज्ञानवति सक्सेना, आयोजन समिति के महासचिव अनिल लढ़ा, संयोजक विमल चौहान आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो