एबीवीपी और एनएसयूआई ने दिखाई 'शक्ति

एबीवीपी और एनएसयूआई ने दिखाई 'शक्ति
एबीवीपी और एनएसयूआई ने दिखाई 'शक्ति

Kali Charan kumar | Updated: 22 Aug 2019, 08:16:18 PM (IST) Kishangarh, Ajmer, Rajasthan, India

नहीं हो रही लिगदोह कमेटी के सिफारिशों की पालना

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मदनगंज-किशनगढ़. छात्रसंघ चुनावों को लेकर गुरुवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) ने शक्ति प्रदर्शन किया। नगर छात्रसंघ चुनावों के रंग में नजर आया। एबीवीपी और एनएसयूआई के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित अन्य पदों के लिए चुनाव लडऩे वाले प्रत्याक्षी डीजे पर नाचते-गाते और नारे लगाते हुए नामांकन भरने पहुंचे। इस दौरान लिंगहोह आयोग की सिफारिशों की परवाह नहीं की और जमकर उनका उल्लंघन किया।
दोपहर करीब 1 बजे एबीवीपी के चारो प्रत्याक्षी डीजे की धुन पर नाचते-गाते नारे लगाते हुए पहुंचे। मदनगंज डाकघर, पीटीएस, यज्ञनारायण अस्पताल होते हुए राजकीय महाविद्यालय पहुंचे। जुलूस के आगे डीजे चल रहा था। इसके पीछे एबीवीपी के अध्यक्ष पद के प्रत्याक्षी बलराम छणंग सहित अन्य प्रत्याशी एक पिकअप में सवार होकर चल रहे थे। इनके समर्थक नारे लगाते हुए नाचते-गाते चल रहे थे। इस दौरान रास्ते में इनके समर्थकों ने पै?प्लेट उड़ाए। जुलूस में बड़ी सं?या में चार-पहिया वाहन भी शामिल रहे। जुलूस के महाविद्यालय पहुंचने पर समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। इस दौरान कुछ छात्रों ने प्रत्याशियों के साथ कॉलेज में प्रवेश करने का प्रयास भी किया। लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया।
एनएसयूआई ने भी दिखाई ताकत
इसके कुछ देर बाद एनएसयूआई के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी विकास बैरवा सहित अन्य प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ महाविद्यालय पहुंचे। महाविद्यालय के पहले समर्थकों ने प्रत्याशियों को अपने कंधों पर उठा लिया और खूब नारे लगाए। बाद में सभी प्रत्याशियों ने महाविद्यालय के अंदर जाकर नामांकन भरा।
नहीं मिला पहचान पत्र
महाविद्यालय में प्रवेश के दौरान एक प्रत्याशी के प्रस्तावक का पहचान पत्र नहीं मिला। इसके चलते पुलिस ने उसे प्रवेश से रोक दिया। बाद में एक अन्य को प्रस्तावक बनाया गया।
लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों नहीं परवाह
छात्रसंघ चुनावों के दौरान लिंगदोह कमेटी की ओर से भले ही चुनावी खर्च और अन्य सिफारिशें लागू की गई हो। लेकिन जमीनी स्तर पर इनका प्रभाव नजर नहीं आता। जुलूस के दौरान प्रत्याशियों के साथ बड़ी सं?या में चार पहिया वाहन शामिल रहे। इन पर प्रत्याशियों के नाम के स्टीकर भी लगे थे। वहीं रास्ते में जगह-जगह पै?प्लेट भी उड़ाए गए।
यातायात रहा प्रभावित
जुलूस के दौरान नगर में जगह-जगह जाम लग गया। लोगों को निकलने में काफी दिक्कते हुई। लोग देर तक जाम में फंसे रहे।
पुलिस जाप्ता रहा तैनात
चुनाव के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए महाविद्यालय के बाहर किशनगढ़ थाना सीआई सुरेन्द्र सिंह मय जाप्ता मौके पर तैनात रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned