scriptचार माह बाद ही फिर खुले सीज कॉम्पलेक्स के ताले | After four months, the seizes complex again unlock | Patrika News
किशनगढ़

चार माह बाद ही फिर खुले सीज कॉम्पलेक्स के ताले

नगर परिषद प्रशासन ने डीएलबी के निर्देश पर की कार्रवाई

किशनगढ़Oct 10, 2020 / 12:07 am

Narendra

चार माह बाद ही फिर खुले सीज कॉम्पलेक्स के ताले

चार माह बाद ही फिर खुले सीज कॉम्पलेक्स के ताले

मदनगंज-किशनगढ़ (अजमेर).

जांच में बिना अनुमति निर्माण कार्य मानते हुए सीज पुरानी मिल चौराहा एवं एसडीओ निवास के पास स्थित व्यावसायिक कॉम्पलेक्स के चार महीने बाद ही फिर से ताले खुल गए। डीएलबी के आदेश पर नगर परिषद ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए कॉम्पलेक्स के ताले खोल दिए। अब कॉम्पलेक्स में फिर से व्यवसायिक गतिविधियां शुरू हो सकेगी और दुकानों के भी ताले खुलेंगे। पुरानी मिल चौराहा एवं एसडीओ निवास के पास स्थित व्यवसायिक कॉम्पलेक्स के निर्माण के चार साल बाद नगर परिषद ने निर्माण स्वीकृति के विपरित निर्माण मानते हुए उक्त कॉम्पलेक्स को सीज कर दिया था। परिषद प्रशासन ने यह कार्रवाई 26 जून 2020 को की और तीन मंजिला पूरे कॉम्पलेक्स को सीज कर दिया। परिषद कार्रवाई के खिलाफ कॉम्पलेक्स के दुकानदार ने डीएलबी में सीज की कार्रवाई स्थगित करने की मांग को लेकर पत्र सौंपे। आखिरकार डीएलबी ने मांग पत्रों का निस्तारण करते हुए कॉम्पलेक्स की सीज करने की कार्रवाई को स्थगित करते हुए ताले खोलने के लिए नगर परिषद को आदेश दिए।
चार साल पहले रखी नींव और बिकी दुकानें

वर्ष 2016 में कॉम्लेक्स निर्माण की नींव रखी गई और यह व्यवसायिक कॉम्पलेक्स बन कर तैयार हो गया। कॉम्पलेक्स का निर्माण पूरा होने और लगभग 103 दुकानें बनने और इनमें से ज्यादातर दुकानों बिकने के बाद परिषद ने अचानक कार्रवाई की।
परिषद ने करीब चार साल बाद निर्माण स्वीकृति के विपरित निर्माण कार्य मानते हुए नगर परिषद की ओर से उक्त कॉम्पलेक्स को 26 जून 2020 को सीज कर दिया गया। लेकिन अब सीज की कार्रवाई के चार माह बाद ही परिषद प्रशासन ने ही पुन: कॉम्पलेक्स के ताले खोल दिए। प्रकार की कार्रवाई नहीं की और अब जब कॉम्पलेक्स बन कर तैयार हो गया, अधिकांश दुकानें बिक गई तो परिषद प्रशासन ने कॉम्पलेक्स को सीज करने की कार्रवाई की।

इस संबंध में नगर परिषद आयुक्त सीता वर्मा ने कहा कि परिषद की कार्रवाई के खिलाफ दुकानदारों ने डीएलबी में पत्र सौंपे थे। डीएलबी के आदेश पर सीज किए गए कॉम्पलेक्स के ताले खोले गए है।

Home / Kishangarh / चार माह बाद ही फिर खुले सीज कॉम्पलेक्स के ताले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो