scriptजरा इधर भी ध्यान दो सरकार | kishangarh | Patrika News
किशनगढ़

जरा इधर भी ध्यान दो सरकार

 
-मुख्य बाजार में आधी सड़क तक अतिक्रमण
-पैदल चलने को जगह न वाहन चलाने को, फुटपाथ पर कब्जे

किशनगढ़Dec 12, 2019 / 02:10 am

sunil jain

जरा इधर भी ध्यान दो सरकार

जरा इधर भी ध्यान दो सरकार

मदनगंज-किशनगढ़. शहर के गली मोहल्लों में अतिक्रमण की समस्या तो सबके सामने है, लेकिन शहर के व्यस्ततम मुख्य मार्ग को भी अतिक्रमियों ने नहीं बख्शा है। ज्यादातर दुकानों के बाहर सामान रखा रहता है। इसके चलते फुटपाथ पर नाममात्र को भी जगह नहीं है। यह मुख्य मार्ग कभी नेशनल हाइवे ८ हुआ करता था। यहां से बसें और भारी वाहन गुजरा करते थे। आज हालात यह है कि यह रास्ता 50 फुट चौड़ा भी नहीं रह गया। पैदल चलने वालों के लिए जगह नहीं है क्योंकि अधिकांश जगह दुकानदार अपनी हद से बाहर आ गए हैं। नगर परिषद इनके खिलाफ ठोस कार्रवाई करने से कतराती है। यदि कार्रवाई की भी जाती है तो महज औपचारिकता तक सीमित रहती है। रही सही कसर बैंक पूरी कर रहे हैं। बैंकों में आने वालों के लिए पार्किंग की जगह नहीं होने से उनके वाहन बेतरतीब तरीके से सड़कों पर खड़े रहते हैं। यह मुद्दा पिछले दिनों नगर परिषद की बैठक में भी उठा था। व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स के बेसमेंट में पार्किंग की जगह दुकानें चल रही हैं। इससे समस्या और विकट हो गई है क्योंकि वाहन बाहर खड़े किए जा रहे हैं। बालाजी मंदिर और पुरानी मिल चौराहे के आसपास खड़े होने वाले ठेला वालों ने और परेशानी बढ़ा रखी है।
जानकर भी अनजान

फुटपाथ पर कब्जे, वाहनों की अवैध पार्किंग और जहां मर्जी खड़े ऑटो व टैम्पो चालक। इन सब हालात से ट्रेफिक पुलिस भी अनजान बनी हुई है। न तो ठेले वालों को हटाया जाता है और न ही अवैध वाहन पार्किंग पर कोई कार्रवाई होती है।
हटाए अस्थायी अतिक्रमण

मदनगंज-किशनगढ़. नगर परिषद की ओर से बुधवार को रूपनगढ़ रोड पर अस्थायी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। नगरपरिषद के दस्ते के कर्मचारियों ने होर्डिंग, बोर्ड, बैनर, फ्लेक्स आदि हटाकर जब्त किए। यह कार्रवाई रूपनगढ़ रोड आरओबी से लेकर मकराना चौराहे तक की गई। इसी पुरानी मिल चौराहे से गौरव पथ स्थित अंबेडकर सर्किल तक अस्थायी अतिक्रमण हटाए गए।

Home / Kishangarh / जरा इधर भी ध्यान दो सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो