kishangrh_नागरिक भी जागरुक बने, रखे सोशल डिस्टेंसिंग

सरकारी, गैर सरकारी और बैंक मित्र केंद्रों पर रही भीड़, पुलिस ने बताई व्यवस्था

By: kali charan

Published: 09 Apr 2020, 11:49 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मदनगंज-किशनगढ़.
सरकारी योजना का पैसे लेने के लिए सरकारी, गैर सरकारी बैंक और बैंक मित्र केंंद्रों पर एकत्र भीड़ को सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के लिए कई जगह पुलिस ने बुधवार को व्यवस्था संभाली। पुलिस ने ना केवल लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग की सलाह दी, बल्कि सख्ती से इसकी पालना भी कराई। कोरोना वायरस के संक्रमण चक्र को तोडऩे के लिए अब नागरिकों को भी पूरी तरह जागरुक होकर सोशल डिस्टेंङ्क्षसग की पालना की जरुरत है। ताकि वह खुद भी सुरक्षित रहे और दूसरे को भी सुरक्षित रहने मेंं सहयोग करें।
सरकारी बैंकों, गैर सरकारी बैंकों और बैंक मित्र केंद्रों लगी भीड़ को कई जगह पुलिस ने व्यवस्थित कतार में खड़ा किया और सोशल डिस्टेंसिंग के अनुसार दूरी पर खड़ा किया। हालांकि कई जगह खुद खाता धारक में भी सोशल डिस्टेंसिंग के अनुरूप कतार में खड़े भी नजर आए। तो कई जगह लोगों की भीड़ बिना सोशल डिस्टेंसिंग के ही खड़ी दिखी।
फिर क्यो पालना नहीं करते
बैंकों, बैंक मित्र केंद्रों, परचुनी की दुकानों और सब्जी खरीदने वाले व्यक्तियों को किसी प्रकार की मनाही नहीं है और वह इत्मिनान से अपना कार्य पूरा होने तक बेरोकटोक आवागमन भी कर सकते है। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के अनुरूप खड़े रहने के लिए जगह भी काफी उपलब्ध है। इसके बावजूद नागरिकों बेवजह जल्दी करते दिख रहे और कतार में खड़े रहने के दौरान झूंड के रूप मेें दिखाई दे रहे है। जब कोई समय सीमा की पाबंदी नहीं है और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग के अनुरूप खड़े रहने के लिए जगह भी कम नहीं है। इसके बावजूद सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करना नागरिकों के लिए एक सवाल बन गया है।

kali charan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned