scriptkishangarh_यहां मलबा देगा बारिश के पानी से राहत | kishangarh | Patrika News
किशनगढ़

kishangarh_यहां मलबा देगा बारिश के पानी से राहत

ताकि स्टैंड पर नहीं भरे बारिश का पानीपुराने बस स्टैंड पर डलवाई मिट्टी और मलबापक्का करवाए जाने की योजना

किशनगढ़Jul 12, 2020 / 10:04 am

kali charan

kishangarh_यहां मलबा देगा बारिश के पानी से राहत

kishangarh_यहां मलबा देगा बारिश के पानी से राहत

मदनगंज-किशनगढ़.
पुराने रोडवेज बस स्टैंड पर बारिश का पानी भरने की समस्या के समाधान के लिए रोडवेज प्रशासन ने मिट्टी और मलबा डलवाया है। इससे बारिश के समय में परिसर में पानी नहीं भरेगा और अधिक पानी आने पर उसकी दूसरी तरफ (ढलान) निकासी हो जाएगी। रोडवेज की ओर से इस परिसर को पक्का करवाए जाने की योजना है।
रोडवेज के पुराने बस स्टैंड पर बारिश के समय पानी भरने की समस्या को देखते हुए यहां अभी तक लगभग 750 ट्रॉलियां मिट्टी की डलवाई जा चुकी है। रोडवेज के स्थानीय प्रभारी रामेश्वर प्रजापति ने बताया कि इसके लिए परिषद आयुक्त विकास कुमावत से संपर्क किया गया था। यहां पानी भरने की बड़ी समस्या को देखते हुए मिट्टी डलवाना शुरू किया गया है। अभी यहां लगभग 200 से 250 ट्रॉलियां मिट्टी की ओर से डलवाई जाएगी। मार्बल एसोसिएशन की ओर से मिली जेसीबी से मिट्टी को समतल करने का कार्य किया गया है। आगे भी यह कार्य जारी रहेगा। मिट्टी का कार्य पूरा होने के बाद इसे जनसहयोग से ही पक्का करवाने का कार्य किया जाएगा ताकि यहां पानी नहीं भरे और बस यात्रियों को परेशानी नहीं हो।
बरसात में बन जाता है तालाब
पुराना बस स्टैंड करीब 40 साल से अधिक पुराना होने के कारण यह मुख्य सड़क से नीचा हो गया है। इसके कारण यह परिसर तो तालाब बन ही जाता है। कई बार कार्यालय में भी पानी भर जाता है। इसको देखते हुए यहां मिट्टी डलवाई गई है। कार्यालय की दीवार को भी एक फीट तक ऊंचा करवाया जाएगा।
रोज आते है 300 यात्री
इस बस स्टैंड पर प्रतिदिन 250 से 300 यात्री आते है। यहां अभी 2 शटल और 7 बसे कुचामन मार्ग पर चल रही है। वहीं लॉकडाउन से पहले यहां लगभग 2000 यात्री प्रतिदिन आते थे और 70 एक्सप्रेस बसे और 4 शटल और अन्य बसों का आवागमन होता था।
इनका कहना है…
पुराने बस स्टैंड पर पानी भरने की समस्या को देखते हुए नगरपरिषद के सहयोग से मिट्टी डलवाई गई है। मार्बल एसोसिएशन से जेसीबी का सहयोग मिला है। इस परिसर को पक्का करवाए जाने की योजना है।
-रामेश्वर प्रजापति, प्रभारी, रोडवेज किशनगढ़।

Home / Kishangarh / kishangarh_यहां मलबा देगा बारिश के पानी से राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो