scriptकब बनेगी पुलिया पर सीढिय़ां लोग लगा चुके है जाम | kishangarh people have limited way to go cross the rail line | Patrika News
किशनगढ़

कब बनेगी पुलिया पर सीढिय़ां लोग लगा चुके है जाम

रूपनगढ़ रोड आरओबी

किशनगढ़Feb 16, 2020 / 02:44 pm

Amit

kishangarh people have limited way to go cross the rail line

कब बनेगी पुलिया पर सीढिय़ां लोग लगा चुके है जाम

मदनगंज-किशनगढ़.
किशनगढ़ में रूपनगढ़ रोड स्थित आरओबी पर सीढिय़ां नहीं बनाने को लेकर शुक्रवार को विवाद हो गया। विरोध में कांग्रेस नेताओं और क्षेत्रवासियों ने रास्ता जाम कर दिया। बाद में तहसीलदार मौके पर पहुंचे और समझाइश कर मार्ग खुलवाया। उन्होंने पंद्रह दिन में ठोस कार्रवाई नहीं होने पर जाम की चेतावनी दी है।
रेलवे की ओर से पटरियों के दोनो ओर दीवार बनाने का कार्य चल रहा है। पुराने रेलवे स्टेशन से यह कार्य पुलिया के नीचे तक पहुंच गया। पुलिया की नीचे लोग पटरियां पार करने के लिए इस मार्ग का प्रयोग करते है। इन दीवारों से लोगों के आने-जाने के लिए जगह नहीं रही। इससे नाराज लोग युवा कांग्रेस लोकसभा अध्यक्ष राकेश शर्मा, प्रदीप चौधरी हमीदा बानो के पास पहुंचे। इस दौरान लोगों ने रूपनगढ़ रोड स्थित पुलिया के नीचे रास्ता जाम कर दिया। सूचना पर गांधीनगर थानाधिकारी राजेश कुमार मीणा मय जाप्ता मौके पर पहुंचे। पुलिया पर सीढिय़ां बनाने और अंडरपास की मांग करने लगे। वे प्रशासन के अधिकारियों को बुलाने की बात पर अड़ गए। इस दौरान तहसीलदार मोहनसिंह राजावत मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों से वार्ता कर समझाइश कर जाम खुलवाया। तहसीलदार मोहनसिंह राजावत ने मौका देखकर उच्चाधिकारियों को अवगत कराया।
ठेकेदार ने नहीं बनाई सीढिय़ां
-करीब सात साल पहले रूपनगढ़ रोड स्थित आरओबी पर आवागमन शुरू हुआ था। आरओबी के निर्माण के दौरान ठेकेदार ने सीढिय़ों के लिए स्थान तो छोड़ दिया। आरओबी से सड़क तक सीढिय़ां नहीं बनाई। इससे लोगों को दिक्कते होती रही। समय-समय पर सीढिय़ां बनाने की मांग उठी। लेकिन उसे ठण्डे बस्ते में डाल दिया गया।
दीवार बनने से बंद हो रही आवाजाही
-रेलपटरियों पर लोगों की आवाजाही रोकने के लिए रेलवे की ओर से दीवार बनाई जा रही थी। यह निर्माण वर्तमान में बालाजी की बगीची के पास तक पहुंच गया है। इससे लोगों की आवाजाही प्रभावित हो रही है। इसके चलते लोगों ने विरोध किया।
लगातार उठ रहा है मुद्दा
उल्लेखनीय है कि नगर में बड़ी संख्या में लोग रेलवे लाइन के पार रहते है। दिन में रोजगार, खरीददारी, स्कूल, उपचार सहित अन्य कार्यों से उन्हें रेलवे लाइन के पार करनी होती है। इस वर्ष करीब तीन लोग रेल लाइन पर हादसों का शिकार होकर अपनी जान गंवा चुके है।
फिर क्यों किया भुगतान
-इस संबंध में जांच की जानी चाहिए कि जब ठेकेदार ने सीढिय़ां नहीं बनाई तो उसका भुगतान रोकना चाहिए। ताकि जनहित का यह कार्य पूरा हो। यदि पंद्रह दिन में कोई ठोस परिणाम नहीं रहा तो आरओबी पर धरना देंगे।
राकेश शर्मा, युवा कांग्रेस लोकसभा अध्यक्ष

Home / Kishangarh / कब बनेगी पुलिया पर सीढिय़ां लोग लगा चुके है जाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो