scriptबजट बैठक में छाया क्षतिग्रस्त सड़कों का मुद्दा, बिना अनुमति सड़क खोदी तो कार्रवाई | nagar parishad kishangarh take action if road dig without permission | Patrika News
किशनगढ़

बजट बैठक में छाया क्षतिग्रस्त सड़कों का मुद्दा, बिना अनुमति सड़क खोदी तो कार्रवाई

नगर परिषद का 216 करोड़ का बजट पारित

किशनगढ़Feb 12, 2020 / 02:29 pm

Amit

nagar parishad kishangarh take action if road dig without permission

बजट बैठक में छाया क्षतिग्रस्त सड़कों का मुद्दा, बिना अनुमति सड़क खोदी तो कार्रवाई

मदनगंज-किशनगढ़.
नगर परिषद की बजट को लेकर हुई बैठक में मंगलवार को नगर की सड़कों की दुर्दशा का मुद्दा छाया रहा। सभा में पार्षदों ने परिषद की कार्यशैली पर सवाल उठाए है। बिना अनुमति से कैसे नगर परिषद की सड़के खोद कर उनके किनारे लगाए ब्लॉक को उखाड़ दिया गया। बैठक में विभागों की ओर से बिना अनुमति सड़क खोदने पर कार्रवाई करने का प्रस्ताव पारित किया गया। इस दौरान 216 करोड़ रुपए का बजट भी पारित कर दिया गया।
कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष राधेश्याम वैष्णव ने कहा कि नगर में जगह जगह सड़के क्षतिग्रस्त है। इससे लोगों को आवाजाही में दिक्कतें हो रही है। वहीं व्यापारियों को व्यापार करने में दिक्कत हो रही है। पार्षद मनोहर तारानी ने कहा कि सड़कों के किनारे लगे ब्लॉक भी उखाड़ दिए। ब्लॉक पुन: कौन लगाएगा। पार्षद रूपेश शर्मा ने सीवरेज और पेयजल पाइप लाइन के ठेकेदारों को नोटिस देेने की मांग की। उन्होंने हाउसिंग बोर्ड कच्ची बस्ती में नि:शुल्क विद्यालय खोलने के लिए नि:शुल्क जमीन आवंटित करने की मांग। गांधीनगर चुंगी चौकी के पास स्थित नगर परिषद की जमीन पर यूनानी दवाखाना खोलने की मांग की।
-अन्य कॉलोनियों का भी करें नियमन
पार्षद राकेश शर्मा ने कहा कि नगर परिषद की ओर से अब तक कॉलोनाइजर्स को कृषि भूमि को लेकर पट्टे दिए। उन्होंने कृषि भूमि पर बसे लोगों को पट्टे जारी करने की मांग की। सरकारी जमीनों का सर्वे कराकर प्लान बनाने की मांग की। इस दौरान आयुक्त विकास कुमावत, पार्षद परमेन्द्र जोशी, पार्षद पंकज पहाडिय़ा, पार्षद मौहम्मद तकी, पार्षद सलीम मौहम्मद सहित अन्य उपस्थित रहे।
-लगातार हो रही चोरियां
राजकुमार बडज़ात्या ने कहा कि नगर में खराब पड़ी स्ट्रीट लाइट ठीक करने की मांग की। उन्होंने कहा कि नगर में चोरियों के कई मामले सामने आए है। उन्होंने कहा कि हाल ही राजस्थान पत्रिका में हाल की प्रकाशित विधायक की ओर से गश्त करने का मुद्दा उठाया। पार्षद सोनू मालाकार ने भी स्ट्रीट लाइट का मुद्दा उठाया।
-सफाई कर्मचारियों को कैसे हो रहा भुगतान
पार्षद महेन्द्र यादव ने सफाई ठेकेदार पर कर्मचारियों को नकद भुगतान करने और कई कर्मचारियों को भुगतान नहीं करने का आरोप लगाया। उन्होंने परिषद से भुगतान की जानकारी भी मांगी। इस दौरान लेखाधिकारी महेन्द्र जैन के एक बारगी तो जवाब देते हुए नहीं बना।
-राठौड़ ने उठाए सवाल
बजट प्रस्तावों पर चर्चा के दौरान पार्षद दिनेश राठौड़ ने नगर परिषद की ओर के कई मदों में अनुमानित आय को कम करने पर सवाल उठाए।
-इस बार ध्यान से बनाया है बजट
-पार्षद राठौड़ के सवाल उठाने पर सभापति सीताराम साहू ने कहा कि इस बार ठीक से बजट बनाया गया है। जमीनी स्तर पर अध्ययन करके बजट बनाया है। अनुमान में बजट नहीं बनाया है। इस पर सदन ठहाकों के गूंज उठा।
-बच्चों के साथ आई महिला पार्षद
-बैठक में कई महिला पार्षद अपने बच्चों को साथ लेकर आई। बच्चे भी अपनी माताओं के साथ सदन की कार्रवाई देखते रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो