डिस्कॉम के सात कार्मिकों को नोटिस

डिस्कॉम के सात कार्मिकों को नोटिस

उपखण्ड अधिकारी के औचक निरीक्षण में अनुपस्थित मिले कर्मचारी

सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण किया

By: kali charan

Published: 26 Jul 2019, 09:38 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मदनगंज-किशनगढ़. नगर के सरकारी कार्यालयों का उपखण्ड ने शुक्रवार को औचक निरीक्षण किया। इसमें डिस्कॉम के सात कार्मिक अनुपस्थित मिलने पर कारण बताओ नोटिस जारी किए गए।
उपखण्ड अधिकारी श्यामा राठौड़ सुबह 9 बजे राजकीय आयुर्वेद चिकित्सालय के निरीक्षण में सभी कर्मचारी उपस्थित मिले। लेकिन साफ-सफाई का अभाव होने पर उन्हें सफाई करने के निर्देश दिए गए। इसके बाद 10 बजे विद्युत वितरण निगम सहायक अभियंता (ओ एण्ड एम) कार्यालय में सहायक अभियंता देवेन्द्र कुमार मीणा, वरिष्ठ सहायक रतनलाल व नूर मोहमद, सीए नारायणी देवी, टेक्निकल हेल्पर बाबूलाल मीणा अनुपस्थित मिले। इसी प्रकार 10.10 बजे विद्युत वितरण निमग सहायक अभियंता (रिको) कार्यालय में सहायका अभियंता अमित पंवारऔर टीएच मनीष उपाध्याय अनुपस्थित मिले। उपखण्ड अधिकारी ने अनुपस्थित कार्मिकों को कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगे।
बच्चों का जांचा शैक्षणिक और बौद्धि स्तर
गांधीनगर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का उपखण्ड अधिकारी का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान समस्त अध्यापक एवं कार्यालय कार्मिक उपस्थित पाए गए। छात्र-छात्राओं का शैक्षणिक एवं बौद्धिक स्तर की भी जांच की गई। स्कूल की सफाई और पीने के पानी की टंकियों की नियमित सफाई करने के निर्देश दिए।
नालों की साफ-सफाई देखी
उपखण्ड अधिकारी राठौड़ ने मानसून को देखते हुए शहरी क्षेत्र के नालों की साफ-सफाई की व्यवस्था देखी। किशनगढ़ मार्बल क्षेत्र में रीको द्वार किए जा रहे नालों की सफाई व्यवस्था का भी निरीक्षण किया गया। रीको के अधिकारियों को जल्द ही रीको के समस्त नालों की साफ-सफाई पूर्ण करने के निर्देश दिए।
बैठक में दिए थे निर्देश
अभी हाल ही में एसडीओ कार्यालय में एसडीओ श्यामा राठौड़ की अध्यक्षता में मीटिंग हुई थी। मीटिंग में एसडीओ राठौड़ एवं विधायक सुरेश टांक समेत अन्य सभी सरकारी विभगों के अधिकारी भी शामिल हुए थे। इसमें विधायक टांक एवं एसडीओ राठौड़ ने नगर की यातायात व्यवस्था सुधारने समेत अन्य सरकारी कामकाज की व्यवस्थाओं में सुधारने करने के भी निर्देश दिए थे। इसी प्रकार एसडीओ राठौड़ ने नगर परिषद प्रशासन को नगर के मुख्य मार्गों पर विचरण करने वाले लावारिस मवेशियों को पकडऩे और कांजी हाउस में बंद करने के भी सख्त निर्देश दिए थे।

kali charan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned