scriptट्रेक की एक भुजा तोडऩे में लगेंगे 15 दिन | One side of the trek will take 15 days to break | Patrika News
किशनगढ़

ट्रेक की एक भुजा तोडऩे में लगेंगे 15 दिन

डीएफसीसी ट्रेक के ऊपर से गुजरने वाली ब्रिज की भुजा को तोडऩे का कार्य जारी
हरमाड़ा चौराहे के पास स्थित एनएच-8 की ऊंचाई बढ़ाने के लिए वर्तमान में डीएफसीसी ट्रेक के ऊपर की भुजा तोड़ी जा रही है। इसमें तोडऩे में करीब 15 दिन लगेंगे। इसके बाद दूसरे ट्रेक की भुजा को तोड़ा जाएगा।

किशनगढ़May 04, 2019 / 07:11 pm

kali charan

One side of the trek will take 15 days to break

ट्रेक की एक भुजा तोडऩे में लगेंगे 15 दिन

डेडिकेटेड फे्रट कॉरिडोर (डीएफसीसी) के तहत दिल्ली से मुबई के बीच मालगाडिय़ों के लिए अलग से रेलवे ट्रेक बिछाया गया है। ट्रेक से डबल डेकर टे्रनों की आवाजाही के लिए अजमेर-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित ओवर ब्रिज की ऊंचाई 1.5 मीटर बढ़ाने के लिए उसने तोडऩे का कार्य जारी है। वर्तमान में डीएफसीसी के ट्रेक के ऊपर से गुजर रही ब्रिज की भुजा को तोड़ा जा रहा है। उक्त कार्य को पूरा होने में 15 दिन से अधिक का समय लगने की उमीद है। इसके बाद उत्तर पश्चिम रेलवे के ट्रेक के ऊपर से गुजर रहे ब्रिज की भुजा को तोड़ा जाएगा। इसके बाद निर्माण कार्य प्रारंभ किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि एनएचआठ पर डायवर्ट किए गए यातायात को फाइनल निरीक्षण करने के बाद स्थाई करने की अनुमति दी गई। इसके बाद ही ब्रिज को तोडऩे का कार्य प्रारंभ हुआ।
1.6 किलोमीटर है करीब दायरा
एनएचआठ पर बने ब्रिज का दायरा करीब 1.6 किलोमीटर का है। ब्रिज और उसके दोनों और बनी सड़क शामिल है। ब्रिज को ऊंचा करने के बाद उसकी सड़क आदि बनाने में छह माह से अधिक का समय लगने की उमीद है।

Home / Kishangarh / ट्रेक की एक भुजा तोडऩे में लगेंगे 15 दिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो