शार्प शूटर रामू राजपूत को दिल्ली से दबोचा

भागचंद चोटिया हत्याकांड : पुलिस ने रखा बापर्दा, होगी शिनाख्त परेड, चार आरोपी पहले हो चुके हैं गिरफ्तार

By: Narendra

Published: 30 Oct 2020, 12:26 AM IST

मदनगंज-किशनगढ़ (अजमेर).

शहर में गत दिनों मुख्य बाजार में दिनदहाड़े गोलियां चलाकर भागचंद चोटिया की हत्या करने वाले वाले शार्प शूटर रामू राजपूत (22) को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उत्तरप्रदेश के आगरा जिले के पुराअमू क्षेत्र निवासी शार्प शूटर को दिल्ली से गिरफ्तार किया। पुलिस को आरोपित की शिनाख्त परेड़ करानी है, इसलिए उसे फिलहाल बापर्दा रखा गया है। चोटिया की हत्या के बाद से ही पुलिस को इस शार्प शूटर की तलाश थी। भागचंद चोटिया की हत्या के बाद से ही पुलिस आरोपित शार्प शूटर रामू की तलाश मेें जुटी रही। नियमित अंतराल में इस पुलिस टीम ने कई संभावित ठिकानों पर दबिशें भी दी, लेकिन यह पुलिस के हाथ नहीं लगा। पुलिस ने मोबाइल लोकशन एवं कॉल डिटेल के आधार पर आरोपित की तलाश शुरू की और पुलिस टीम दिल्ली रवाना हुई और कड़ी मशक्कत और घेराबंदी कर यूपी के आगरा जिले के निमोहरा थाना क्षेत्र के पुराअमू निवासी रामू राजपूत (22) को धरदबोचा। पुलिस उसे गिरफ्तार कर कड़ी सुरक्षा के साथ किशनगढ़ ले आई।

यह हो चुके हैं गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार शार्प शूटर रामू भागचंद चोटिया हत्याकांड में पांचवें आरोपित के रूप में गिरफ्तार किया गया। इससे पहले भंवर सिनोदिया हत्याकांड में बरी हो चुके आरोपित हीरालाल जाट, फरारी में मदद करने वाले मुंडोती गांव निवासी रामदयाल एवं देवाराम पकड़े जा चुके हैं। पुलिस चौथे आरोपित रामनेर ढाणी निवासी हनुमानसिंह चौधरी (26) को भी गिरफ्तार कर चुकी है। अब रामू को हत्याकांड में पांचवें आरोपित के रूप में गिरफ्तार किया गया।

रामू ने छिपाई थी पहचान, राहुल बताया था नाम

शार्प शूटर रामू राजपूत ने अपनी पहचान छिपाई थी। उसने आरोपित हीरालाल जाट और हनुमान सिंह चौधरी को खुद का नाम राहुल बताया था, ताकि उन्हें उसका सही नाम पता नहीं चल सके। पुलिस की प्रारम्भिक पूछताछ में इसका खुलासा हुआ है। पुलिस ने रामू को गुरुवार को अदालत में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए गए। पुलिस को हत्याकांड में भंवर सिनोदिया हत्याकांड में धौलपुर जेल में सजा काट रहे अभियुक्त बलभाराम जाट की भूमिका के बारे में भी पूछताछ करेगी।

Narendra Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned