scriptपहली बार ट्रेफिक लाइटों से चलेगा हमारा ट्रेफिक | Traffic lights will run for the first time | Patrika News
किशनगढ़

पहली बार ट्रेफिक लाइटों से चलेगा हमारा ट्रेफिक

एक उप निरीक्षक और छह यातायातपुलिसकर्मी मिलने से बंधी उम्मीद

किशनगढ़May 30, 2019 / 11:17 am

kali charan

Traffic lights will run for the first time

पहली बार ट्रेफिक लाइटों से चलेगा हमारा ट्रेफिक

मदनगंज-किशनगढ़. सालों से बदहाल किशनगढ़ की यातायात व्यवस्था सुधरने की उम्मीद बन गई है। नगर के तिराहों और चौराहों पर लगी ट्रेफिक लाइटों से भी ट्रेफिक संचालित होना लगभग तय हो गया है। ट्रेफिक व्यवस्था सुधार संबंधित सभी व्यवस्थाओं की क्रियांविती 31 मई को प्रशासनिक बैठक में ही होना तय है।
लम्बे समय से किशनगढ़ की यातायात व्यवस्था बदहाल है। मुख्य बाजार में यातायात का दबाव अधिक होने और ट्रेफिक पुलिस की संख्या नाकाफी होने के कारण ट्रेफिक व्यवस्था में स्थाई रूप से सुधार नहीं किया जा सका। ट्रेफिक पुलिस की कमी के कारण वर्तमान किशनगढ़ की धड़कन कहे जाने वाले मुख्य बाजार और मुख्य चौराहे पर अमूमन जाम की स्थिति भी आम बात हो गई। वर्तमान में नगर की यातायात व्यवस्था का जिम्मा मात्र चार हैड कानिस्टेबल और 2 कानिस्टेबल के भरोसे है। जो कि यातायात के दबाव को देखते हुए बिलकुल भी पर्याप्त नहीं है। यातायात सुधार के लिए विधायक सुरेश टांक ने एसपी कुंवर राष्ट्रदीप से मुलाकात कर बदहाल यातायात का जिक्र किया और सुधार के लिए ट्रेफिक जाब्ता मांगा। विधायक टांक की मांग पर एसपी ने तत्काल एक उप निरीक्षक और छह यातायात पुलिसकर्मी लगाने के निर्देश दिए। ऐसे में अब यहां की यातायात व्यवस्था सुधरने की उम्मीद जग गई है।
चलेगा ट्रेफिक लाइटों से यातायात
तकरीबन तीन महीनें पहले यातायात सुधार के लिए चौराहों और तिराहों पर ट्रेफिक लाइटें लगाई गई थी। लेकिन यातायात पुलिसकर्मियों की कमी के कारण इन लाइटों से ट्रेफिक संचालन शुरू नहीं हो सका। अतिरिक्त पुलिस जाब्ता मिलने से अब इन लाइटों से ट्रेफिक संचालन शुरू होना लगभग तय माना जा रहा है। मुख्य बाजार के दुकानदार हरिकिशन अहिलानी और महेश सिंधी का कहना है कि अतिरिक्त पुलिस जाब्ता आना अच्छी बात है और यातायात सुधारने के लिए प्रयास होने चाहिए।
31 मई को बनेगी रूपरेखा
31 मई को विधायक सुरेश टांक की सभी प्रशासनिक विभागों के अधिकारियों के साथ मीटिंग है। इस मीटिंग में ट्रेफिक लाइटों का संचालन शुरू करने, वेंडर जोन और नॉन वेंडर जोन व्यवस्था लागू करने, बैंकों के बाहर पार्किंग व्यवस्था तय करने, बिना परमिट के वाहनों को सीज किए जाने, प्रत्येक दुकान के बाहर कचरा पात्र रखने जाने, ठेले और थड़ी वालों को आवंटित जगह पर भेजे जाने की व्यवस्था तय की जाएगी। इसके अतिरिक्त बेतरतीब खड़े वाहनों को जब्त करने के लिए के्रन और ट्रक की भी व्यवस्था पर निर्णय लिया जाएगा।
इनका कहना है…
सभी नागरिकों को सकारात्तक सोच और ट्रेफिक सुधार के लिए आगे आना चाहिए। ट्रेफिक व्यवस्था सुधरेगी तो सभी को आवागमन में राहत मिलेगी और यह सभी के लिए हितकारी साबित होगा।
-सुरेश टांक, विधायक, किशनगढ़।

Home / Kishangarh / पहली बार ट्रेफिक लाइटों से चलेगा हमारा ट्रेफिक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो