scriptकिशनगढ़ की दो महिला कोरोना पॉजिटिव निकली | Two women of Kishangarh Corona positive | Patrika News
किशनगढ़

किशनगढ़ की दो महिला कोरोना पॉजिटिव निकली

एक जयपुर में उपचाररत थी, दूसरी को किया कोविड सेंटर में भर्ती
जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित किया

किशनगढ़Jun 24, 2020 / 01:56 am

Narendra

किशनगढ़ की दो महिला कोरोना पॉजिटिव निकली

किशनगढ़ की दो महिला कोरोना पॉजिटिव निकली

मदनगंज-किशनगढ़ (अजमेर).

किशनगढ़ की दो महिलाओं की जांच रिपोर्ट मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव आई है। इनमें से एक महिला जयपुर के महात्मा गांधी हॉस्पिटल में उपचारत है, जबकि दूसरी कोरोना पॉजिटिव महिला को कोविड सेंटर में भर्ती किया गया है। बजरंग कॉलोनी क्षेत्र की महिला प्रौढ़ है और श्वांस रोगी है, जबकि फतेहलाल नगर की कोरोना पॉजिटिव महिला वृद्ध है। वहीं प्रशासन ने दोनों महिलाओं के घरों के आस पास क्षेत्र को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित किया है।
बजरंग कॉलोनी निवासी करीब 51 वर्षीय महिला ने श्वांस की तकलीफ होने पर 2-3 दिन पहले अजमेर में निजी चिकित्सक को दिखाया। चिकित्सक ने टीबी रोग विशेष डॉ. नीरज गुप्ता से उपचार कराने की सलाह दी। डॉ. गुप्ता से जांच करवाने पर उन्होंने महिला को कोरोना जांच करवाने और उपचार के लिए जेएलएन हॉस्पिटल में भर्ती होने की सलाह दी। महिला हॉस्पिटल में भर्ती होने की बजाए अपने परिवार के सदस्यों के साथ किशनगढ़ लौट आई। तकलीफ बढऩे पर महिला ने सोमवार को डॉ. सुरेंद्र कुमार को घर पर दिखाया। डॉ. सुरेंद्र कुमार ने महिला को यज्ञनारायण चिकित्सालय आने और कोरोना जांच करवा कर अजमेर जेएलएन चिकित्सालय में भर्ती होकर उपचार लेने की सलाह दी। इस पर महिला को हॉस्पिटल में भर्ती कर सैम्पल लिए गए। इस दौरान महिला की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आ गई। इस पर परिवार के सदस्यों ने महिला को उपचार के लिए अजमेर के स्थान पर जयपुर ले जाने का आग्रह किया और वह महिला को ईएचपीसीसी हॉस्पिटल लेकर चले गए। यहां से महिला को जयपुर के महात्मा गांधी हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया और यहां पर भर्ती करने से पहले सोमवार को एक बार फिर कोरोना जांच के लिए सैम्पल लिए गए। यहां पर महिला की मंगलवार को जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। इसकी सूचना अजमेर सीएमएचओ और यज्ञनारायण चिकित्सालय पीएमओ को दी गई। पीएमओ ने यह सूचना एसडीओ प्रशासन को दे दी।
ब्यावर बहन से मिल कर लौटी थी वृद्ध महिला

फतेहलाल नगर क्षेत्र की एक वृद्ध महिला की भी जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। 70 वर्षीय महिला 3-4 चार दिन पहले ही ब्यावर में रहने वाली अपनी बहन से मिलने गई थी। ब्यावर में बहन के कोरोना पॉजिटिव होने पर परिवार के सदस्यों ने वृद्ध महिला के परिजन भी उन्हें सोमवार को यज्ञनारायण चिकित्सालय लाए और यहां कोरोना जांच के लिए सैम्पल लेकर अजमेर भेज दिए गए। महिला की जांच रिपोर्ट भी मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव आ गई। कोरोना पॉजिटिव वृद्ध महिला को अजमेर रोड स्थित कोविड सेंटर में भर्ती किया गया है। हालांकि वृद्ध महिला का स्वास्थ्य ठीक बताया गया है।

Home / Kishangarh / किशनगढ़ की दो महिला कोरोना पॉजिटिव निकली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो