scriptफाइनेंस कम्पनी के दफ्तर पर ग्रामीणों का हंगामा | Uproar by villagers at Finance Company's office | Patrika News
किशनगढ़

फाइनेंस कम्पनी के दफ्तर पर ग्रामीणों का हंगामा

सहायता समूह के नाम पर लोन देने का दिया था झांसा, शांतिभंग में चार एजेन्ट गिरफ्तार

किशनगढ़Oct 17, 2019 / 02:48 am

Narendra

फाइनेंस कम्पनी के दफ्तर पर ग्रामीणों का हंगामा

फाइनेंस कम्पनी के दफ्तर पर ग्रामीणों का हंगामा

मदनगंज-किशनगढ़ (अजमेर).

नगर में विनायक नगर में एक महिला समूहों को लोन देने का झांसा देने से गुस्साए ग्रामीणों ने एक फाइनेन्स कंपनी के दफ्तर में हंगामा कर दिया।
विनायक नगर स्थित एक फाइनेन्स कंपनी के एजेन्ट कुछ दिन पहले नागौर जिले के गच्छीपुरा, जाजोता, जाखेड़ा, बाजवास सहित अन्य गावों में महिला समूह को लोन देने का झांसा दिया। फार्म व अन्य औपचारिकताएं पूरी करने के नाम पर रुपए एकत्र किए। बाद में एजेन्ट्स ने फिर ग्रामीणों से रुपए की मांग की। लेकिन कई दिनों बाद भी ग्रामीणों को लोन नहीं मिला। ग्रामीणों की ओर से फोन करने पर एजेन्ट उन्हें टरका देते। इस पर ग्रामीण एकत्र होकर बुधवार दोपहर में कंपनी के दफ्तर पहुंच गए।
यहां ग्रामीणों ने उनसे बात की तो उन्होंने कुछ रुपयों की मांग की। इस पर ग्रामीण बिफर गए। दोनों पक्षों के बीच गरमा-गरमी हो गई। इस दौरान फाइनेन्स दफ्तर के कांच टूट गए। सूचना पर मदनगंज थाना पुलिस मौके पर पहुंची। ग्रामीणों ने एजेन्ट्स को पुलिस को सौंप दिया। इस संबंध में पुलिस ने किशनगढ़ के ग्राम तोलामाल निवासी चंद्रपाल सिंह, जयपुर जिले के ***** निवासी महेन्द्र मेघवाल (26), नागौर जिले पीलवा क्षेत्र के मायापुर निवासी दिनेश मेघवाल और पीलवा निवासी गफ्फार मोहम्मद को शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
आधार कार्ड पर 50 हजार, पैन कार्ड पर एक लाख

ग्रामीणों ने बताया कि एजेन्ट स्वयं सहायता समूहों के नाम पर पैन कार्ड सहित अन्य दस्तावेज देने पर एक लाख रुपए और आधार कार्ड पर 50 हजार रुपए का लोन देने का झांसा देते थे।
महिलाओं को दिया था झांसा

ग्रामीणों ने बताया कि एजेन्ट्स ने क्षेत्र में कई महिलाओं को समूह के नाम पर लोन देने की बात कही थी। महिलाओं से दस्तावेज व रुपए भी लिए थे।

Home / Kishangarh / फाइनेंस कम्पनी के दफ्तर पर ग्रामीणों का हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो