scriptकोरोना पॉजिटिव के आसपास अब जीरो मोबिलिटी क्षेत्र | Zero mobility area now around Corona positive | Patrika News
किशनगढ़

कोरोना पॉजिटिव के आसपास अब जीरो मोबिलिटी क्षेत्र

ना घर में मिलेगा प्रवेश और ना कोई आ सकेगा बाहर
14 दिन के लिए 24 घंटे रहेगा पहरा

किशनगढ़Jul 09, 2020 / 01:12 am

Narendra

कोरोना पॉजिटिव के आसपास अब जीरो मोबिलिटी क्षेत्र

कोरोना पॉजिटिव के आसपास अब जीरो मोबिलिटी क्षेत्र

मदनगंज-किशनगढ़ (अजमेर).

किशनगढ़ के शहरी क्षेत्र में मिले तीन कोरोना पॉजिटिव के घर और आस-पास की परिधि को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित किया गया है। अब इन घरों में ना तो किसी को बिना इजाजत प्रवेश मिलेगा और ना ही कोई भीतर से बाहर आ सकेगा। यहीं नहीं इन घरों के बाहर 24 घंटे पुलिस का पहरा रहेगा। इस संदर्भ में बुधवार को उपखंड प्रशासन की टीम ने इस व्यवस्था से परिवार के सदस्यों को अवगत कराया और पुलिस तैनात कर दी गई। 14 दिन तक अब यह घर जीरो मोबिलिटी एरिया रहेंगे।
तहसीलदार मोहनसिंह, पटवारी घनश्यामसिंह एवं गिरदावर संजय पारीक ने कोरोना पॉजिटिव मिले व्यक्तियों के घरों पर जाकर इन क्षेत्रों को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित कर दिया और 14 दिन की अवधि में बरती जाने वाले सावधानियों के बारे में भी समझाइश की। साथ ही घरों के बाहर कोविड-19 से संबंधित सूचना भी चस्पा की है। इन घरों के बाहर पुलिसकर्मी तैनात कर दिए है, ताकि कोई भी व्यक्ति भीतर से बिना इजाजत बाहर नहीं जा सके और बाहर से कोई भीतर जा सके। जीरो मोबिलिटी घरों में रहने वाले सभी सदस्यों को सरकार की कोविड-19 की एडवायरी और सावधानियों के बारे में समझाइश भी की गई। साथ ही उल्लंघन करने पर कार्रवाई की हिदायत भी दी गई। शिवाजी नगर जैन मंदिर के पास एवं लिंक रोड अपार्टमेंट में मिला युवक और महिला दोनों एक ही परिवार के सदस्य है। प्रशासनिक टीम ने इन्हें जरुरी खाद्य सामान और अन्य जरुरी वस्तुओं की जरुरत होने पर मोबाइल फोन कर मंगवाने के लिए हैल्पलाइन नम्बर भी दिए है। ताकि इन घरों में रहने वाले किसी सदस्य को किसी प्रकार की समस्या नहीं हो।
शिवाजी नगर जैन मंदिर के पास

शिवाजी नगर जैन मंदिर के पास क्षेत्र निवासी 40 वर्षीय एक व्यक्ति की कोरोना जांच रिपोर्ट मंगलवार देर शाम को पॉजिटिव आई। इस पर प्रशासन ने कोरोना पॉजिटिव के घर एवं दीवार से सटे एक अन्य घर को भी जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित किया है। कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के घर पर 5 जने एवं दीवार से सटे घर में 7 जने है और इन सभी को एडवायरी के बारे में समझाइश भी की गई।
निजी अपार्टमेंट

मदनगंज से मार्बल एरिया के लिए जाने वाले लिंक रोड स्थित एक होटल के सामने एक अपार्टमेंट में रहने वाली एक महिला की भी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर पूरे अपार्टमेंट को जीरो मोबिलिटी घोषित किया गया। इस अपार्टमेंट में 19 परिवार के करीब 85 सदस्य है। प्रशासनिक टीम ने सभी को सावधानियों के बारे में समझाइश की।
वार्ड संख्या 4 चमड़ाघर

वार्ड संख्या 4 चमड़ाघर में 70 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना जांच भी पॉजिटिव आई है। सूचना पर प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंची और कोरोना पॉजिटिव मिले व्यक्ति के घर को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित किया गया। इस घर में करीब 15 सदस्य रहते है और सभी को नियमों की पालना के बारे में समझाया गया।

Home / Kishangarh / कोरोना पॉजिटिव के आसपास अब जीरो मोबिलिटी क्षेत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो