scriptबंगाल में कोरोना के और 10 मामले | 10 more cases of corona in Bengal | Patrika News
कोलकाता

बंगाल में कोरोना के और 10 मामले

पश्चिम बंगाल में शुक्रवार शाम तक कोरोना वायरस के और 10 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही राज्य में पीडि़तों की संख्या बढ़कर 63 हो गई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से शाम 6 बजे जारी आंकड़े के मुताबिक अब तक राज्य में तीन लोगों की मौत हुई है और तीन लोग कोरोना से बिल्कुल ठीक हो गए हैं।

कोलकाताApr 03, 2020 / 09:37 pm

Rabindra Rai

बंगाल में कोरोना के और 10 मामले

बंगाल में कोरोना के और 10 मामले

राज्य में पीडि़तों की कुल संख्या बढ़कर हुई 63, ममता बोलीं, 9 मरीजों की अस्पताल से हुई छुट्टी
कोलकाता.
पश्चिम बंगाल में शुक्रवार शाम तक कोरोना वायरस के और 10 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही राज्य में पीडि़तों की संख्या बढ़कर 63 हो गई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से शाम 6 बजे जारी आंकड़े के मुताबिक अब तक राज्य में तीन लोगों की मौत हुई है और तीन लोग कोरोना से बिल्कुल ठीक हो गए हैं। दूसरी तरफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को दावा किया कि राज्य में फिलहाल कोरोना के 38 पॉजिटिव मामले हैं। बेलियाघाटा आईडी अस्पताल में इलाजरत मरीजों में से 9 की अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के कुल 12 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना सेे आतंकित या घबराने की कोई जरूरत नहीं है।

52029 होम क्वॉरेंटाइन में
स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त रिपोर्ट के हवाले से मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कुल 52029 लोग होम क्वॉरेंटाइन में तथा 1892 लोग विभिन्न अस्पतालों के क्वॉरेंटाइन में हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के कुल 59 अस्पतालों में कोरोना का इलाज संभव हो रहा है। राज्य सचिवालय नवान्न में शुक्रवार को कोरोना पर गठित टास्क फोर्स के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्हें इस बात की प्रसन्नता है कि बेलियाघाटा आईडी अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव के जितने मरीज चिकित्साधीन हैं, वह सभी स्वस्थ हैं। ईश्वर से उनकी प्रार्थना है कि सभी स्वस्थ होकर अपने घर लौट जाएं। ममता ने यह भी कहा कि अगले 2 सप्ताह के भीतर संक्रमण और बढ़ सकता है, पर इससे चिंतित होने की कोई जरूरत नहीं है। राज्य सरकार पूरी शक्ति के साथ कोविड-19 का मुकाबला करेगी और पीडि़त लोगों का इलाज करेगी।

6 मामले कलिम्पोंग जिले से
कोरोना वायरस के दस में से 6 मामले कलिम्पोंग जिले से आए हैं। सभी मरीजों को नार्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से चार महिलाएं हैं। तीन साल की बच्ची सहित पांच लोग एक ही परिवार के सदस्य हैं। कलिम्पोंग जिले में 46 वर्षीय एक महिला की मौत हो चुकी है।

Home / Kolkata / बंगाल में कोरोना के और 10 मामले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो