scriptपश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से 50 लाख की हेरोइन के साथ दो तस्कर गिरफ्तार | 2 arrested from west bengal with 50 lakhs heroine | Patrika News
कोलकाता

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से 50 लाख की हेरोइन के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

शमशेरगंज थाना क्षेत्र के धुलियान बाजार से पुलिस ने 50 लाख रुपए मूल्य की हेरोइन के साथ दो जने को गिरफ्तार किया

कोलकाताJan 07, 2018 / 07:03 pm

Ashutosh Kumar Singh

kolkata
कोलकाता

भारत-बांग्लादेश सीमा से सटे पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के शमशेरगंज थाना क्षेत्र के धुलियान बाजार से पुलिस ने शनिवार की रात 50 लाख रुपए मूल्य की हेरोइन के साथ दो जने को गिरफ्तार किया। पकड़े गए मादक पदार्थ तस्करों के नाम अनिकुल शेख और सैबुर शेख है। रविवार को दोनों को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उन्हें पुलिस हिरासत में भेज दिया। दोनों से पूछताछ की जा रही है।
यूं दबोचे गए
पुलिस सूत्रों के अनुसार विश्वसनीय सूत्रों से खबर मिली थी कि दो हेरोइन तस्कर हेरोइन लेकर धुलियान बाजार आने वाले हैं। पुलिस बाजार में अलग-अलग जगहों पर पहले से जाल बिछा कर बैठी थी। रात लगभग साढ़े दस बजे पुलिसकर्मियों को पटेल मोड़ के नजदीक दो युवक संदिग्ध हालत में घूमते हुए दिखे। पुलिसवालों ने दोनों को पकड़ लिया। तलाशी के दौरान उन दोनों के पास से 475 ग्राम हेरोइन मिली।
लालगोला से लाए थे होरइन

जिला पुलिस सूत्रों के अनुसार प्राथमिक जांच में पता चला है कि ये दोनों लालगोला से हेरोइन लेकर धुलियान बाजार आए थे। हेरोइन उन्हें किसी को देना था। पटेल मोड़ के नजदीक वे खरीदार का इंतजार कर रहे थे, तभी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। सादे पोशाक में तैनात पुलिसकर्मियों ने उन्हें दबोच लिया।
पकड़े गए दोनों कूरियर हैं
प्राथमिक जांच के आधार पर पुलिस का अनुमान है कि पकड़े गए अनिकुल और सैबुर दोनों कूरियर है। ये किसी बड़े तस्कर गिरोह के लिए काम करते हैं। इनसे पूछताछ कर इनके आका का नाम एवं पता जानने का प्रयास किया जा रहा है। धुलियान बाजार में वे जिसका इंतजार कर रहे थे उसके नाम एवं पते के बारे में भी पूछताछ की जा रही है।
अंतरराज्यीय गिरोह से संबध की संभावना

पुलिस अनिकुल और सैबुर के अंतरराज्यीय मादक पदार्थ तस्कर गिरोह की संभावना से इनकार नहीं कर रही है। मुर्शिदाबाद और मालदह जिले में चोरी-छुपे बड़े पैमाने पर अफीम की खेती होती है। देश के विभिन्न शहरों के तस्कर यहां से अफीम, हेरोइन एवं अन्य मादक पदार्थों की तस्करी करते हैं। पुलिस दोनों के साथ कड़ाई से पूछताछ कर रही है। जिला पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इनके पास से जब्त हेरोइन को जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा।

Home / Kolkata / पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से 50 लाख की हेरोइन के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो