script2024 लोकसभा चुनाव: बंगाल की आखिरी सभा में मोदी की यह दहाड़ | Patrika News
कोलकाता

2024 लोकसभा चुनाव: बंगाल की आखिरी सभा में मोदी की यह दहाड़

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जोर देकर कहा कि मतुआ समुदाय के सदस्यों को भारतीय नागरिकता उसी सम्मान के साथ मिलेगी, जिसके वे हकदार हैं। पीएम ने काकद्वीप में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस नहीं चाहती कि हिंदू और मतुआ बंगाल में रहें।

कोलकाताMay 30, 2024 / 04:15 pm

Rabindra Rai

2024 लोकसभा चुनाव: बंगाल की आखिरी सभा में मोदी की यह दहाड़

2024 लोकसभा चुनाव: बंगाल की आखिरी सभा में मोदी की यह दहाड़

मतुआ समुदाय को आन, बान, शान से मिलेगी नागरिकता

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जोर देकर कहा कि मतुआ समुदाय के सदस्यों को भारतीय नागरिकता उसी सम्मान के साथ मिलेगी, जिसके वे हकदार हैं। पीएम ने काकद्वीप में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस नहीं चाहती कि हिंदू और मतुआ बंगाल में रहें। उन्होंने कहा कि मतुआ समुदाय के सदस्यों को ‘आन, बान और शान’ के साथ भारतीय नागरिकता मिलेगी। उन्होंने कहा कि इसलिए मुझे यह आशीर्वाद चाहिए कि आप बंगाल से ज्यादा से ज्यादा कमल जिताकर भेजेंगे।

बंगाल में आरक्षण की हुई खुली लूट

एक वर्ग के तुष्टीकरण के लिए तृणमूल कांग्रेस सरकार उस संविधान पर खुलेआम हमला कर रही है जिसने दलितों और पिछड़ी जातियों को आरक्षण दिया है। लेकिन पश्चिम बंगाल में आरक्षण की खुली लूट हुई। मुसलमानों को फर्जी ओबीसी प्रमाणपत्र जारी किए गए। उन्होंने कहा कि कलकत्ता हाईकोर्ट ने इन झूठे प्रमाणपत्रों को रद्द कर दिया है लेकिन तृणमूल कांग्रेस इस फैसले को स्वीकार नहीं कर सकती। वो अदालत के फैसले के बारे में गलत जानकारी फैलाकर मुसलमानों को गुमराह कर रही है। जरा सोचिए कि तुष्टीकरण के लिए पार्टी किस हद तक जा सकती है। मोदी ने कहा कि भाजपा से बंगाल के लोगों का प्यार टीएमसी को बर्दाश्त नहीं हो रहा है। इसलिए टीएमसी बुरी तरह बौखलाई हुई है।

तुष्टीकरण की राजनीति में लिप्त है तृणमूल कांग्रेस

मोदी ने बुधवार को आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती इलाकों में घुसपैठ के कारण जनसांख्यिकी बदल रही है। अवैध तरीके से प्रवेश करने वाले लोग स्थानीय युवाओं के लिए उपलब्ध अवसरों को छीन रहे हैं। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस सरकार फर्जी जाति प्रमाण पत्र जारी कर मूल ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) के अधिकार मुसलमानों को दे रही है। टीएमसी धार्मिक रूप से प्रताडि़त अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के खिलाफ है। वे सीएए (नागरिकता संशोधन कानून) का इतना विरोध क्यों कर रहे हैं? तृणमूल नेता सीएए के बारे में झूठ क्यों बोल रहे हैं।
मोदी ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस तुष्टीकरण की राजनीति में लिप्त है ताकि घुसपैठिए बंगाल में बस सकें। पीएम ने कहा कि आज घुसपैठिए आपकी संपत्तियों और जमीन पर अतिक्रमण कर रहे हैं और पूरा देश इसे लेकर चिंतित है।
उन्होंने दावा किया कि चार जून को मतगणना के बाद तृणमूल कांग्रेस के यह लोग भाग खड़े होंगे। पीएम ने तृणमूल कांग्रेस सरकार पर पश्चिम बंगाल में उसकी सीमाओं से अनियंत्रित घुसपैठ की अनुमति देकर राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने का आरोप लगाया।

विकसित भारत के लिए विकसित बंगाल जरूरी

मोदी ने तृणमूल कांग्रेस पर मछुआरों के लिए केंद्रीय योजनाओं और उज्ज्वला योजना तथा आयुष्मान भारत जैसी पहलों को लागू नहीं करने का आरोप लगाया। मथुरापुर लोकसभा सीट के काकद्वीप में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस अपने मंत्र ‘एटा होते देबोना’ का अनुसरण करते हुए बंगाल में विकास योजनाओं को लागू नहीं होने दे रही है। उन्होंने कहा कि टीएमसी और इंडी जमात वाले बंगाल को विपरीत दिशा में लेकर जा रहे हैं। मोदी ने कहा कि विकसित भारत के लिए विकसित बंगाल का निर्माण जरूरी है और यह तभी होगा जब आप ऐसे सांसद चुनें, जो इस दृष्टिकोण को लेकर चलें।

10 साल की विकास यात्रा, 60 वर्ष की दुर्गति भी देखी

मोदी ने कहा कि आने वाले पांच साल स्वर्णिम भारत के निर्माण में निर्णायक भूमिका निभाएंगे और मौजूदा समय बहुत निर्णायक है तथा इसकी शुरुआत 4 जून को होने जा रही है।
उन्होंने कहा कि 2024 का यह लोकसभा चुनाव कई मायनों में अलग है, अद्भुत है। ये चुनाव खुद आगे बढक़र देश की जनता लड़ रही है। क्योंकि, उसी जनता ने 10 साल की विकास यात्रा भी देखी है और 60 वर्षों की दुर्गति भी देखी है।
उन्होंने टीएमसी सरकार पर बंगाल की पहचान खत्म करने का आरोप लगाया और कहा कि वो बंगाल के मठों और साधु संतों तक को नहीं छोड़ रही है। टीएमसी इस्कॉन, रामकृष्ण मठ और भारत सेवाश्रम जैसी संस्थाओं को गाली दे रही है। इनके गुंडे मठों पर हमला कर रहे हैं।

Hindi News/ Kolkata / 2024 लोकसभा चुनाव: बंगाल की आखिरी सभा में मोदी की यह दहाड़

ट्रेंडिंग वीडियो